NDTV Khabar

भारतीय सेना ने कश्मीर में तेज किया अभियान, 24 घंटे में 10 आतंकियों को किया ढेर

सेना ने शनिवार को कहा कि कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के पाकिस्तान के प्रयासों को विफल करने के उसके प्रयासों का फल मिल रहा है और कल से अब तक सेना ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया है.

458 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय सेना ने कश्मीर में तेज किया अभियान, 24 घंटे में 10 आतंकियों को किया ढेर

कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के पाकिस्तान के प्रयासों को विफल करने में भारतीय सेना कामयाब हो रही है...

खास बातें

  1. सेना ने घुसपैठ का प्रयास भी विफल कर दिया है
  2. शनिवार को सेना ने चार आतंकी को मार गिराया है
  3. जवानों पर हमले के आतंकियों के मंसूबे पर फेरा पानी
नई दिल्ली: सेना ने शनिवार को कहा कि कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के पाकिस्तान के प्रयासों को विफल करने के उसके प्रयासों का फल मिल रहा है और कल से अब तक सेना ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया है. उत्तरी कमान के रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "रमजान के पवित्र महीने में राज्य में आतंक फैलाने के पाकिस्तान और पाक प्रायोजित एजेंटों के हताशा भरे मंसूबों पर सुरक्षा बलों के सतत अभियान ने पानी फेर दिया है."

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान 10 सशस्त्र घुसपैठियों और आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. उन्होंने कहा कि रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ निरोधी अभियान के तहत 6 घुसपैठियों को मार गिराया गया.

दक्षिण कश्मीर के त्राल में स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर एक अन्य आतंकवाद निरोधी अभियान चलाया गया जिसमें अब तक दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं. सेना के जवानों ने कल पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के उरी में नियंत्रण रेखा पर गश्त कर रहे जवानों पर हमले के मंसूबे पर भी पानी फेरते हुये दो आतंकवादियों को मार गिराया था.

हिज्बुल की कमान संभालने वाले सब्जार अहमद को मार गिराया
सुरक्षा बलों ने कश्मीर के त्राल में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर सब्जार अहमद भट को मार गिराया है. इस कार्रवाई में एक और आतंकी फैज़ान मुजफ्फर भट भी मारा गया है. ये दोनों आतंकी पुलवामा जिले के त्राल सेक्‍टर में एक मकान में छुपे थे. यहां पर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस का ये ऑपरेशन शुक्रवार से चल रहा है. यहां पर एक और आतंकी के छिपे होने की आशंका है. 

6 आतंकियों को किया ढेर
सेना ने शनिवार तड़के जम्मू कश्मीर के रामपुर सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर घुसपैठ कर रहे ना केवल छह आतंकियों को मार गिराया है बल्कि घुसपैठ का प्रयास भी विफल कर दिया है. फिलहाल उस इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जिस इलाके में शनिवार को सेना ने चार आतंकी को मार गिराया है उसी एरिया से पिछले साल 18 सितंबर को चार आतंकियों ने सेना के उड़ी कैंप पर हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद ही सेना ने 28 सितंबर को एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर सर्जिकल हमला कर कई आतंकियों को मार गिराया था.

शुक्रवार को दो आतंकियों को सेना ने  मार गिराया
सेना ने कश्मीर के उड़ी में नियंत्रण रेखा पर दो बैट हमलावर आतंकियों को मार गिराया. शुक्रवार सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर सेना के गश्ती दल पर जब आतंकियों ने हमला किया तो सेना के जवानों ने इन पाक हमलावरों को मार गिराया. ये घटना झेलम नदी के दक्षिण में हुई जब ये हमलावर एलओसी के 700 मीटर अंदर आ गए थे. जब सेना ने जवाबी कार्रवाई की तो ये वापस पाक पोस्ट की ओर भागने लगे. इसके बाद एलओसी से 200 मीटर अंदर इन बैट के आतंकियों को सेना ने मार गिराया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement