NDTV Khabar

94 घंटे बाद टॉवर से उतारा गया जवान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. अपने आला अधिकारियों की कथित यातनाओं के विरोध में 200 फीट ऊंचे टॉवर पर जा चढ़े थलसेना के जवान के मुत्थू को बचाव कार्यकर्ताओं ने 94 घंटे बाद उतारा। मुत्थू की तबीयत बिगड़ने पर उसे टॉवर से उतारा गया।
नई दिल्ली:

अपने आला अधिकारियों की कथित यातनाओं के विरोध में 200 फीट ऊंचे टॉवर पर जा चढ़े थलसेना के जवान के मुत्थू को बचाव कार्यकर्ताओं ने 94 घंटे बाद उतारा। मुत्थू की तबीयत बिगड़ने पर उसे टॉवर से उतारा गया।

इंजीनियर्स रेजिमेंट में तैनात मुत्थू बीते शुक्रवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास स्थित अजमेरी गेट के एक टॉवर पर दोपहर करीब एक बजे चढ़ गया था। उसे मंगलवार की सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर टॉवर से नीचे उतारा गया।

पिछले चार दिनों से खाना नहीं खाने के कारण वह काफी कमजोर हो गया था। उसे दिल्ली कैंटोनमेंट के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

थलसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुत्थू का इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है। अधिकारी ने कहा, ‘‘काफी तेज बारिश हो रही थी और वह काफी कमजोर है। वह खाना भी नहीं खा रहा था। हमने उससे कहा कि हम उसे नीचे उतार रहे हैं। वह सीढ़ियों से नीचे नहीं उतर सका क्योंकि वह काफी कमजोर है।’’

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि मुत्थू के स्वस्थ्य हो जाने के बाद विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी। उसके आरोपों की जांच के लिए पहले ही तथ्यों का पता लगाने वाली एक समिति का गठन कर दिया गया है।


गौरतलब है कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले का रहने वाला मुथु तब तक नीचे न आने पर अड़ा था जब तक कि वह रक्षा मंत्री एके एंटनी से न मिल ले।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सेक्स कम करने से 35 की उम्र के बाद महिलाओं में आती है ये परेशानी

Advertisement