''तैयारी पूरी'': मुंबई की आर्थर रोड जेल कर रही 'वांटेड' कारोबारी नीरव मोदी का इंतजार

ब्रिटेन के एक न्यायाधीश ने गुरुवार को कहा कि नीरव मोदी को अपने खिलाफ मामले में भारतीय अदालतों के समक्ष जवाब देना है और ऐसा कोई प्रमाण नहीं है जिससे संकेत मिलता हो कि भारत में उसके मामले की निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी.

''तैयारी पूरी'': मुंबई की आर्थर रोड जेल कर रही 'वांटेड' कारोबारी नीरव मोदी का इंतजार

ब्रिटिश अदालत ने नीरव मोदी के भारत में प्रत्‍यर्पण के पक्ष में फैसला दिया है (फाइल फोटो)

मुंंबई:

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले (Punjab National Bank scam case) में जालसाजी और धनशोधन के आरोपों पर भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) के प्रत्यर्पण के पक्ष में एक ब्रिटिश अदालत का फैसला आ जाने के साथ ही मुम्बई की आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail)  ने उसे रखने के लिए एक विशेष कोठरी तैयार कर ली है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.जेल अधिकारी ने बताया कि नीरव मोदी को यहां लाये जाने के बाद उसे अतिसुरक्षा वाले बैरक नंबर 12 की तीन कोठरियों में से एक में रखा जाएगा.

PNB धोखाधड़ी केस: मेहुल चोकसी का फ्लैट, आभूषण और मर्सिडीज बेंज सहित करोड़ों की संपत्ति कुर्क

उन्होंने कहा, ‘‘जेल में नीरव मोदी को रखने की तैयारी पूरी कर ली गयी है और उसे जब भी प्रत्यर्पित कर लाया जाएगा, तो उसके लिए जेल की कोठरी तैयार है.''गौरतलब है कि ब्रिटेन के एक न्यायाधीश ने गुरुवार को कहा कि नीरव मोदी को अपने खिलाफ मामले में भारतीय अदालतों के समक्ष जवाब देना है और ऐसा कोई प्रमाण नहीं है जिससे संकेत मिलता हो कि भारत में उसके मामले की निष्पक्ष सुनवाई नहीं होगी.

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी सरकारी गवाह बनी

नीरव मोदी प्रत्यर्पण के विरूद्ध करीब दो साल की अपनी कानूनी लड़ाई हार गया. आरोपों की गंभीरता की वजह से उसे बार- बार जमानत से वंचित होना पड़ा और वह मार्च, 2019 में गिरफ्तारी के बाद से लंदन की एक जेल में है.महाराष्ट्र के जेल विभाग ने 2019 में केंद्र को जेल की स्थिति और नीरव मोदी को रखने के लिए सुविधाओं के बारे में जानकारी दी थी.

नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)