यह ख़बर 09 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

उबर के ड्राइवर का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड, रेप के मामले में पहले भी हुआ था दो बार गिरफ्तार

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में उबर सर्विस की कैब में युवती से हुए बलात्कार के मालमे में पुलिस की जांच आगे बढ़ने के साथ ही आरोपी ड्राइवर शिवकुमार यादव के अपराधिक रिकॉर्ड की कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शिवकुमार पर 2011 ही नहीं 2013 में भी बलात्कार का मामला चला था। साल 2013 में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के शिवकुमार पर मामला दर्ज किया गया जिसकी सुनवाई अभी भी चल रही है और आरोपी ड्राइवर ज़मानत पर बाहर था।

शिवकुमार का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड रहा है और उस के खिलाफ अब भी 8 अलग−अलग मामले चल रहे हैं। मैनपुरी के एसपी के मुताबिक शिव कुमार को थाना अलाऊ पुलिस ने 2003 में गिरफ्तार किया था। तब उस पर धारा 354 (यौन हमला) और धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत केस दर्ज हुआ और चार्जशीट भी लगी।

इसके बाद साल 2006 में भी शिवकुमार यादव आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। वहीं साल 2009 में उस पर गुंडा ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

वहीं साल 2011 में उस पर रेप का आरोप लगा और इस मामले में वह सात महीने जेल में भी रहा, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे अदालत ने बरी कर दिया था।

शिवकुमार यादव 2013 में भी मैनपुरी के थाना अलाऊ में एक महिला से रेप व लूटपाट के आरोप में जेल गया। उस पर धारा 394 और 376 के तहत केस दर्ज किए गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवकुमार को हर केस में गिरफ़्तार किया गया और उस पर चाजर्शीट भी दायर की गई। इन मामलों की सुनवाई जारी है और वह ज़मानत पर बाहर है।