NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म : जयंत सिन्हा ने पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर कहा- एक भारत, श्रेष्ठ भारत

केंद्र सरकार ने 8 हजार और सुरक्षाबल भेजे जाने का फैसला किया है. इसके पहले भी 35 हजार सैनिक भेजे जा चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म : जयंत सिन्हा ने पीएम मोदी की तस्वीर शेयर कर कहा- एक भारत, श्रेष्ठ भारत

इस तस्वीर को बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने ट्वीट किया है

नई दिल्ली:

राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370  के खत्म करने के ऐलान के साथ ही भगवा खेमे में खुशी लहर की है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि आज जम्मू-कश्मीर के  लिए शहीद होने जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हो गया है. वहीं एक और बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा की एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें पीएम मोदी एक धरने पर बैठे हैं और पीछे एक बैनर लगा है, '370 हटाओ, आतंकवाद मिटाओ'. उन्होंने कहा, 'भारत एक है, एक भारत, श्रेष्ठ भारत'. आपको बता दें कि राम मंदिर, अनुच्छेद 370 और समान नागरिक संहिता आरएसएस, जनसंघ और बीजेपी का मुख्य मुद्दा रहा है. नेहरू मंत्रिमंडल से अलग होने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने पहला आंदोलन कश्मीर को लेकर किया था. उनका नारा 'एक देश दो विधान नहीं चलेगा'. श्यामा प्रसाद मुखर्जी उस समय कश्मीर जाने के लिए परमिट की व्यवस्था का विरोध कर रहे थे और उनको जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार कर लिया गया जहां उनकी मौत हो गई.


जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के समर्थन में BSP तो विरोध में JDU, जानें कौन-कौन हैं मोदी सरकार के साथ

इसके बाद बीजेपी का गठन हुआ तो भी जम्मू-कश्मीर का मुद्दा पार्टी के एजेंडे में था. दो महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लगभग हर रैली में कहा था कि बीजेपी सरकार आई तो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया जाएगा. बीजेपी ने इसे अपने घोषणापत्र में भी लिखा था.  हालांकि इससे पहले बीजेपी ने सबको चौंकाते हुए जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार भी बनाई थी लेकिन कई तरह के मतभेदों के चलते यह प्रयोग सफल नहीं हो पाया था. 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले पर बोले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- उम्मीद है कि अब...

फिलहाल खबर आ रही है कि केंद्र सरकार ने 8 हजार और सुरक्षाबल भेजे जाने का फैसला किया है. इसके पहले भी 35 हजार सैनिक भेजे जा चुके हैं.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement