NDTV Khabar

पनामा पेपर लीक में बिना उचित प्रक्रिया के कोई दंडित नहीं होगा जैसा कि पाकिस्तान में हुआ : अरुण जेटली

लेकिन सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि बगैर उचित प्रक्रिया के किसी को भी दंडित नहीं किया जायेगा जैसा कि पाकिस्तान में हुआ जहां नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पनामा पेपर लीक में बिना उचित प्रक्रिया के कोई दंडित नहीं होगा जैसा कि पाकिस्तान में हुआ : अरुण जेटली

अरुण जेटली ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. पनामा पेपर लीक मामले में जेटली का बयान
  2. मामले में कानून अपना काम करेगा
  3. सभी खातों की जांच की जा रही है
नई दिल्ली:

पनामा दस्तावेजोंके भविष्य के बारे में पूछे गये प्रश्नों के संदर्भ में सरकार ने आज कहा कि इसमें खुलासा किये गये सारे खातों की जांच की जा रही है. लेकिन सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि बगैर उचित प्रक्रिया के किसी को भी दंडित नहीं किया जायेगा जैसा कि पाकिस्तान में हुआ जहां नवाज शरीफको प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया गया. बैंककारी विनियमन (संशोधन) विधेयक 2017 पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में कहा, 'यहां प्राप्त हुए विदेशी बैंक खातों के विवरणों पर जितनी इस सरकार ने कार्रवाई की है उतनी किसी भी सरकार ने कभी नहीं की.'  वित्त मंत्री के जवाब के बाद सदन ने विधेयक को ध्वनिमत से पारित कर दिया'. जेटली ने पनामा पेपर के खुलासे के बारे में कहा कि हर खातों की जांच की जा रही है.

यह भी पढें :  नवाज शरीफ ने कहा, कोर्ट का फैसला देश के 20 करोड़ लोगों का अपमान


उन्होंने कहा, 'हमारे यहां कानून का शासन है. हमारे यहां पड़ोसी देश की तरह ढांचा नहीं जहां आप लोगों को पहले पद से हटा देते हैं और बाद में उस मामले की सुनवाई करते हैं.' वह पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर संकेत कर रहे थे जिन्हें पनामा पेपर के खुलासे के बाद पिछले महीने पद से हटा दिया गया था.

टिप्पणियां

Video :   क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म
इस घटना के संदर्भ में यहां इसी मामले पर जांच की स्थिति के बारे में सदन में सवाल उठाये गये थे. सरकार ने आज कहा कि देश में एनपीए के आंकड़े बढ़ रहे हैं जिनमें ज्यादातर कर्ज पुराने हैं और उनके ब्याज बढ़ने से एनपीए में और वृद्धि हो रही है.

इनपुट :  भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement