NDTV Khabar

अर्थव्यवस्था की समीक्षा के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा- राजकोषीय घाटे के लक्ष्य पर सरकार अडिग

​वित्त मंत्री ने कहा कि हम राजकोषीय घाटे के लक्ष्य पर कायम रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पूंजी व्यय के लक्ष्य को भी हासिल किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अर्थव्यवस्था की समीक्षा के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा- राजकोषीय घाटे के लक्ष्य पर सरकार अडिग

अरुण जेटली ने अर्थव्यवस्था को लेकर कही यह बात

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
सरकार चालू वित्त वर्ष में 3.3 प्रतिशत के राजकोषीय घाटे के लक्ष्य पर अडिग रहेगी. सरकार को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में उसका कर राजस्व बेहतर रहेगा और वह वर्ष के लिये तय विनिवेश लक्ष्य को भी पार कर लिया जायेगा. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को यह कहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की. इस बैठक के बाद जेटली ने कहा कि सरकार को 2018-19 के बजट में अनुमानित सकल घरेलू उत्पाद की 7.2 से 7.5 प्रतिशत के वृद्धि को पार कर लेने की उम्मीद है.


वित्त मंत्री ने कहा कि हम राजकोषीय घाटे के लक्ष्य पर कायम रहेंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पूंजी व्यय के लक्ष्य को भी हासिल किया जाएगा. जेटली ने कहा कि आधार बढ़ने से कर संग्रह बेहतर रहेगा और यह संग्रह बजट अनुमान से अधिक रहेगा. उन्होंने कहा कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में चीजें दुरुस्त हो रही हैं. उन्होंने भरोसा जताया कि विनिवेश से एक लाख करोड़ रुपये हासिल करने का लक्ष्य भी पार कर लिया जायेगा.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement