NDTV Khabar

अरुण जेटली बतौर रक्षा मंत्री जाएंगे जापान, सीतारमण बाद में संभालेंगी कार्यभार

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार एवं फेरबदल के तहत रक्षा मंत्री बनाई गईं निर्मला सीतारमण वित्तमंत्री अरुण जेटली के जापान से लौटने के बाद पदभार संभालेंगी.

314 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुण जेटली बतौर रक्षा मंत्री जाएंगे जापान, सीतारमण बाद में संभालेंगी कार्यभार

अरुण जेटली आज रात जापान के लिए रवाना हो रहे हैं.

खास बातें

  1. जेटली जापान का यह दौरा रक्षामंत्री के रूप में करेंगे
  2. जेटली वहां जापानी समकक्ष से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे
  3. जापानी प्रधानमंत्री भी इस माह भारत की यात्रा पर आ रहे हैं
नई दिल्ली: मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार एवं फेरबदल के तहत रक्षा मंत्री बनाई गईं निर्मला सीतारमण वित्तमंत्री अरुण जेटली के जापान से लौटने के बाद पदभार संभालेंगी. जेटली जापान का यह दौरा रक्षामंत्री के रूप में करेंगे. रक्षामंत्री का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे जेटली रविवार को रक्षा मुद्दे पर द्विपक्षीय वार्ता के लिए जापान जाएंगे.

यह भी पढ़ें : रक्षा मंत्री के रूप में निर्मला सीतारमण के सामने ये हैं अहम चुनौतियां

अरुण जेटली ने मनोहर पर्रिकर की ली थी जगह
पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के गोवा का मुख्यमंत्री बनने के बाद जेटली को रक्षा मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. जेटली रविवार रात जापान रवाना हो रहे हैं, जहां वह अपने जापानी समकक्ष से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी इस माह भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. जेटली ने कहा, मैं आज रात जापान की यात्रा पर जा रहा हूं. सामान्यत: नए रक्षामंत्री को जाना चाहिए था, लेकिन रविवार होने की वजह से अंतिम क्षण में ऐसा संभव नहीं हो सका.

यह भी पढ़ें :रक्षा मंत्री के रूप में अपने प्रमोशन पर बोलीं निर्मला सीतरमण, यह 'दैवीय कृपा' है

VIDEO:हमलोग: पहली बार देश को मिला पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री
महत्वपूर्ण सुरक्षा वार्ता

जेटली ने कहा, जापानी प्रधानमंत्री के भारत दौरे से पहले दोनों देशों के बीच यह काफी महत्वपूर्ण सुरक्षा वार्ता है, इसलिए बदलाव उपयुक्त नहीं है. मैं अगले दो दिनों तक वार्ता पूरी होने तक रक्षा मंत्री के तौर पर काम करूंगा और सीतारमण वार्ता समाप्त होते ही यह पदभार संभाल लेंगी. जेटली ने सीतारमण की नियुक्ति पर कहा कि वह इस पद के लिए बहुत ही सक्षम हैं और उनकी नियुक्ति से पूरे विश्व में साकारात्मक संदेश जाएगा. जेटली ने कहा,"मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि मेरे पास अब एक सफल उत्तराधिकारी है, जिसने अपना काम अपने तरीके से किया है और खुद को साबित किया है. उसने अपने लिए उपयुक्त जगह पा ली है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement