NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के क्रैश हुए हेलीकॉप्‍टर का वीडियो आया सामने...

19 सेकंड की इस क्लिप में देखा जा सकता है कि पैराशूट के ज़रिए केरोसिन के केन उतारे जा रहे थे. उनमें से एक पैराशूट हेलीकॉप्टर के पीछे रॉटर में फंस जाता है.

192 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के क्रैश हुए हेलीकॉप्‍टर का वीडियो आया सामने...

6 अक्‍टूबर को हुई इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हुई थी

नई दिल्‍ली: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में 6 अक्टूबर को क्रैश हुए वायुसेना के हेलीकॉप्टर का वीडियो अब सामने आया है. इस हादसे में 7 जवानों की जान चली गई थी. 19 सेकंड की इस क्लिप में देखा जा सकता है कि पैराशूट के ज़रिए केरोसिन के केन उतारे जा रहे थे. उनमें से एक पैराशूट हेलीकॉप्टर के पीछे रॉटर में फंस जाता है और रॉटर को बाकी हेलीकॉप्टर से अलग कर देता है. और बिना टेल रॉटर के हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सकता.

6 अक्‍टूबर को वायुसेना का एमआई-17 हेलीकॉप्‍टर तब एक रखरखाव मिशन पर था और 17 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था जब तवांग के पास सुबह 6 बजे के करीब दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. हेलीकॉप्‍टर यांगसी जा रहा था जहां सेना के कैंप में केरोसीन के केन पहुंचाने थे.

इस एयर मेंटेनेंस मिशन पर वायुसेना के दो बेहद ही अनुभवी पायलट 17000 फुट की ऊंचाई पर हेलीकॉप्‍टर उड़ा रहे थे. कुछ ही देर बाद यह एमआई-17 हेलीकॉप्‍टर क्रैश हो गया.

VIDEO: अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना के क्रैश हुए हेलीकॉप्‍टर का वीडियो कैमरे में कैद

हेलीकॉप्‍टर पर सवार सभी लोग मारे गए. पायलट, को-पायलट, फ्लाइट इंजीनियर और सेना के दो अधिकारियों के झुलसे हुए शव चीनी की सीमा के करीब स्थित दुर्घटनास्‍थल पर मिले थे.

मरने वालों में विंग कमांडर बी उपाध्‍याय, स्‍क्‍वॉड्रन लीडर एस तिवारी, मास्‍टर वारंट ऑफिसर एके सिंह, सार्जेंज गौतम, सार्जेंट सतीश कुमार और सेना के जवान एचएन डेका तथा ई बालाजी शामिल थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement