सीएम और विधायक की बात सुन पसीजा राज्यपाल का दिल, गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से पहुंचाया अस्पताल

हेलीकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया.

सीएम और विधायक की बात सुन पसीजा राज्यपाल का दिल, गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से पहुंचाया अस्पताल

राज्यपाल ने बाद में महिला और बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुए बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दिए.

खास बातें

  • बीच रास्ते हेलीकॉप्टर में आ गई थी खराबी.
  • गर्भवती महिला को दूसरे हेलीकॉप्टर से भेजा अस्पताल.
  • हेलीपैड पर तैनात किया डॉक्टर.
ईटानगर:

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी. डी. मिश्रा एक गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आए ताकि उसे वक्त पर डॉक्टरी सहायता मिल सके. राजभवन के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि तवांग में बुधवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी. विधायक खांडू को बता रहे थे कि एक गर्भवती महिला की हालत नाजुक है लेकिन तवांग और गुवाहाटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई हेलीकॉप्टर सेवा नहीं है. इतना सुनते ही राज्यपाल मिश्रा ने कहा कि वह अपने हेलीकॉप्टर से महिला और उसके पति को साथ ले जाएंगे. दंपति के लिए हेलीकॉप्टर में जगह बनाने की खातिर राज्यपाल ने अपने दो अधिकारियों को तवांग में ही छोड़ने का फैसला लिया.

मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, मिश्रा का हेलीकॉप्टर असम के तेजपुर में ईंधन भरने के लिए उतरा. वहां पायलट ने देखा कि हेलीकॉप्टर में कुछ खराबी आ गई है और अब वह उड़ान नहीं भर सकता है. महिला की हालत से परेशान राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना बेस के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलीकॉप्टर मांगा और महिला तथा उसके पति को रवाना किया. वह खुद बाद में दूसरे हेलीकॉप्टर से गए. 

सलमान खान ने अरुणाचल प्रदेश के CM व किरन रिजिजू संग चलाई साइकिल, Video हो रहा वायरल

इतना ही नहीं मिश्रा ने सुनिश्चित किया कि ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एम्बुलेंस मौजूद रहे ताकि महिला को कोई कष्ट ना हो. राज्यपाल ने बाद में महिला और बिल्कुल स्वस्थ पैदा हुए बच्चे को शुभकामनाएं और शुभाशीष दिए.

(इनपुट-भाषा)

केरल: बाढ़ में फंसी गर्भवती महिला का रेस्क्यू
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com