NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश : सेना ने बर्फीले तूफान में फंसे 127 पर्यटकों को बचाया

238 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश : सेना ने बर्फीले तूफान में फंसे 127 पर्यटकों को बचाया

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सेला दर्रे के पास बर्फीले तूफान में फंसे 127 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. रक्षा प्रवक्ता (कोलकाता) विंग कमांडर एसएस बिरडी ने बताया, "ब्लेजिंग सोर्ड डिवीजन के जवानों ने तवांग जिले के नजदीक फंसे 127 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया." रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बचाव अभियान शनिवार की रात शुरू किया गया, जो रविवार की सुबह तक चला. बचाए गए पर्यटकों में जापान, न्यूजीलैंड और बुल्गारिया के पांच विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

बिरडी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी कामेंग जिले में अहिरगढ़, सेला और नौरानांग के बीच शनिवार को अपराह्न 2.45 बजे के करीब आए भीषड़ बर्फीले तूफान के कारण पर्यटक तेजपुर-तवांग मार्ग पर फंस गए थे. खाई में गिर गए बुल्गारिया के एक नागरिक का शव मध्य रात्रि के करीब निकाल लिया गया. सुरक्षित बचा लिए गए पर्यटकों को सैन्य शिविर पहुंचाया गया और प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की गई.

सड़क पर दो से तीन फुट तक बर्फ जम गई थी, जिसे बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने रविवार के परिवहन के लिए साफ कर दिया और फंसे पर्यटकों के सभी वाहन बरामद कर लिए गए. बिरडी ने बताया कि बचाए गए पर्यटकों में अधिकतर अपने-अपने गंतव्यों की ओर रवाना भी हो चुके हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement