NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश : सेना ने भूस्खलन स्थल से 200 लोगों को बचाया

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मी भूस्खलन को साफ करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. भूस्खलन की जगह भालुकपोंग से सेसा की ओर सात किलोमीटर दूर स्थित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश : सेना ने भूस्खलन स्थल से 200 लोगों को बचाया
गुवाहाटी: सेना ने अरुणाचल प्रदेश के भालुकपोंग के पास एक भूस्खलन स्थल से 70 महिलाओं और 50 बच्चों सहित सोमवार को कुल 200 लोगों को बचा लिया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील न्यूटन ने कहा कि बोमडिला के अतिरिक्त उपायुक्त के मौखिक अनुरोध पर बचाव अभियान चलाया गया, क्योंकि दो भूस्खलन स्थलों पर रविवार रात आठ बजे से 200 लोग और कोई 70 वाहन फंसे पड़े थे.

उन्होंने कहा, "उस इलाके में मौजूद सेना की टुकड़ी के कमांडर चिकित्सा अधिकारी और दो जेसीओ तथा 20 अन्य कर्मियों के साथ भूस्खलन स्थल के लिए रवाना हुए, और वहां उन्होंने घाटी व नदी की तलहटी के रास्ते भूस्खल के चारों और एक रास्ता तैयार किया, और इस तरह सोमवार सुबह 11 बजे फंसे नागरिकों को वहां से निकाला जा सका."
 
indian army rescues over 200 people 650

उन्होंने कहा कि लोगों को वहां से सुरक्षित तरीके से निकाल लिया गया. न्यूटन ने कहा कि बचाए गए सभी लोगों को आवश्यक दवाइयां और भोजन दिए गए. उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के कर्मी भूस्खलन को साफ करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. भूस्खलन की जगह भालुकपोंग से सेसा की ओर सात किलोमीटर दूर स्थित है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement