NDTV Khabar

अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के लापता विमान की तलाश के लिए अभियान जारी

भारतीय वायुसेना के अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए परिवहन विमान AN-32 का तीसरे दिन भी कुछ पता नहीं चल पाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के लापता विमान की तलाश के लिए अभियान जारी

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय वायुसेना के लापता विमान की तलाश जारी है.

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए परिवहन विमान  AN-32 का तीसरे दिन भी कुछ पता नहीं चल पाया है. तलाशी अभियान में दो एमआई 17 हेलीकॉप्टर, दो एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर और स्पेशल विमान दो सी 130 के अलावा दो सुखोई 30 को लगाया गया है. साथ में नौसेना का टोही विमान पी 8 आईं को भी राहत और बचाव में तैनात किया गया है. हालांकि अभी तक विमान का कोई खबर नहीं मिल पाई है.

टिप्पणियां

इसके अलावा जमीन पर पहले दिन से ही विमान की तलाश में सेना, आईटीबीपी और स्थानीय पुलिस और कई सारी एजेंसियों को भी लगाया गया है. गौरतलब है कि AN-32 को लापता हुए 54  घंटे से ज़्यादा का वक़्त बीत चुका है लेकिन अभी तक इसका कोई पता नहीं चल पाया है. यह विमान तीन मई को 12.25 मिनट पर असम के जोरहाट से मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ा था लेकिन एक बजे इसका संपर्क टूट गया. उसके बाद से विमान का कोइ पता नहीं चल पाया है. इस विमान में पायलट सहित कुल 13 लोग सवार थे. इस इलाके में ऊंची पहाड़ियां और बेहद घना जंगल है और लापता विमान की तलाश का काम बेहद मुश्किल है. साथ में मौसम भी खराब रहता है.


कम रोशनी की वजह से राहत और बचाव अभियान में लगे हेलीकॉप्टर वापस बुला लिए गए हैं. सुबह फिर से हेलीकॉप्टर अपना अभियान शुरू कर देंगे. दो सुखोई लड़ाकू विमान और एक स्पेशल विमान सी 130 जे विमान का रात भर लापता विमान के तलाश करते रहेंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement