अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के लापता विमान की तलाश के लिए अभियान जारी

भारतीय वायुसेना के अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए परिवहन विमान AN-32 का तीसरे दिन भी कुछ पता नहीं चल पाया

अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के लापता विमान की तलाश के लिए अभियान जारी

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय वायुसेना के लापता विमान की तलाश जारी है.

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए परिवहन विमान  AN-32 का तीसरे दिन भी कुछ पता नहीं चल पाया है. तलाशी अभियान में दो एमआई 17 हेलीकॉप्टर, दो एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर और स्पेशल विमान दो सी 130 के अलावा दो सुखोई 30 को लगाया गया है. साथ में नौसेना का टोही विमान पी 8 आईं को भी राहत और बचाव में तैनात किया गया है. हालांकि अभी तक विमान का कोई खबर नहीं मिल पाई है.

इसके अलावा जमीन पर पहले दिन से ही विमान की तलाश में सेना, आईटीबीपी और स्थानीय पुलिस और कई सारी एजेंसियों को भी लगाया गया है. गौरतलब है कि AN-32 को लापता हुए 54  घंटे से ज़्यादा का वक़्त बीत चुका है लेकिन अभी तक इसका कोई पता नहीं चल पाया है. यह विमान तीन मई को 12.25 मिनट पर असम के जोरहाट से मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ा था लेकिन एक बजे इसका संपर्क टूट गया. उसके बाद से विमान का कोइ पता नहीं चल पाया है. इस विमान में पायलट सहित कुल 13 लोग सवार थे. इस इलाके में ऊंची पहाड़ियां और बेहद घना जंगल है और लापता विमान की तलाश का काम बेहद मुश्किल है. साथ में मौसम भी खराब रहता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कम रोशनी की वजह से राहत और बचाव अभियान में लगे हेलीकॉप्टर वापस बुला लिए गए हैं. सुबह फिर से हेलीकॉप्टर अपना अभियान शुरू कर देंगे. दो सुखोई लड़ाकू विमान और एक स्पेशल विमान सी 130 जे विमान का रात भर लापता विमान के तलाश करते रहेंगे.