Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पाक के खिलाफ भारत की जीत को अमित शाह ने बताया 'एक और स्ट्राइक' तो केजरीवाल बोले- हिंदुस्तान को...

भारत ने विश्व कप में अब तक हमेशा पाकिस्तान को शिकस्त दी है और विराट कोहली की टीम ने भी यह क्रम जारी रखा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक के खिलाफ भारत की जीत को अमित शाह ने बताया 'एक और स्ट्राइक' तो केजरीवाल बोले- हिंदुस्तान को...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (File Photo)

नई दिल्ली:

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के एक और लाजवाब शतक से बड़ा स्कोर बनाने वाले भारत ने रविवार को पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस पद्वति से 89 रन से करारी शिकस्त देकर विश्व कप में अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विजय अभियान 7-0 पर पहुंचा दिया. भारत ने विश्व कप में अब तक हमेशा पाकिस्तान को शिकस्त दी है और विराट कोहली की टीम ने भी यह क्रम जारी रखा. भारत ने पांच विकेट पर 336 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान ने जब 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी. बाद में खेल शुरू होने पर पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रन यानी बाकी बचे पांच ओवर में 136 रन का लक्ष्य मिला. पाकिस्तानी टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना पायी.

भारत की जीत के बाद टीम इंडिया के फैंस ने सोशल मीडिया पर बधाई देना शुरू कर दिया. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक टीम इंडिया द्वारा और इस बार भी नतीजे एक जैसे रहे. उन्होंने लिखा कि पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई, हर देशवासी को आप पर गर्व है और वह जीत का जश्न मना रहा है. इनके अलावा दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हिन्दुस्तान को बधाई'.


वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को सातवीं बार रौंदा, रोहित शर्मा की शानदार पारी ने दिलाई दमदार जीत

बता दें, रोहित और केएल राहुल ने भारत को शानदार शुरुआत दिलायी और पहले विकेट के लिये 136 रन जोड़े. रोहित ने 113 गेंदों पर 140 रन बनाये जिसमें 14 चौके और तीन छक्के शामिल हैं. राहुल ने 78 गेंदों पर 57 रन का योगदान दिया. कोहली ने 65 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 77 रन की कप्तानी पारी खेली. उन्होंने रोहित के साथ 98 और हार्दिक पंड्या (19 गेंदों पर 26) के साथ 51 रन की साझेदारियां की. भारत ने पांच विकेट पर 336 रन बनाये. कोहली ने इस दौरान वनडे में सबसे कम पारियों में 11,000 रन पूरे करके सचिन तेंदुलकर के 17 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ा. 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली जीत पर अमित शाह ने किया ट्वीट, लिखा-एक और स्ट्राइक...

पाकिस्तानी पारी के दौरान केवल बीच में एक दौर आया जब भारत थोड़ा परेशानी में दिखा. फखर जमां (75 गेंदों पर 62) और बाबर आजम (57 गेंदों पर 48) ने दूसरे विकेट के लिये 104 रन जोड़कर भारतीयों को थोड़ा दबाव में ला दिया था. भारतीय गेंदबाजों 12 रन के अंदर चार विकेट निकालकर शानदार वापसी की. भारत के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शुरू में ही चोटिल हो गये थे. ऐसे में विजय शंकर (22 रन देकर दो) और पंड्या (44 रन देकर दो) अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी लेकिन वह कुलदीप यादव (32 रन देकर दो) थे जिन्होंने भारत को वापसी दिलायी. 

INDIA vs PAKISTAN: ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने बना डाले 24वें शतक के साथ, सचिन को पीछे छोड़ा

टिप्पणियां

भारत ने विश्व कप 2019 में अपना अजेय अभियान जारी रखा. यह उसकी चार मैचों में तीसरी जीत से सात अंक हो गये हैं. पाकिस्तान की पांच मैचों में तीसरी हार है. उसके तीन अंक हैं जिससे उसके लिये आगे की राह कांटों भरी हो गयी है. 

Video: IND VS PAK: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 89 रन से रौंदा



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... भीमा-कोरेगांव मामले की जांच पर महाराष्ट्र में खींचतान जारी, अब शरद पवार की NCP ने लिया यह फैसला

Advertisement