अरविंद केजरीवाल की हुई केंद्रीय मंत्री से तीखी बहस, बोले- दिल्ली के 8 लाख बनियों में से क्या 4 लाख का निधन हो गया

दिल्ली की मतदाता सूची में से नाम गायब करने के आरोप पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल (Vijay Goel)  ट्विटर पर आमने-सामने आ गए.

अरविंद केजरीवाल की हुई केंद्रीय मंत्री से तीखी बहस, बोले- दिल्ली के 8 लाख बनियों में से क्या 4 लाख का निधन हो गया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो.

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की वोटरलिस्ट में लगाया धांधली का आरोप
  • ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री विजय गोयल से हुई तीखी बहस
  • केजरीवाल ने बनियों, पूर्वांचलियों के वोट काटने का लगाया आरोप
नई दिल्ली:

दिल्ली की मतदाता सूची (Voters' List )  पर आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच घमासान मच गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल( Arvind Kejriwal) ने बीजेपी पर गलत तरीके से आम आदमी पार्टी के समर्थक मतदाताओं के नाम कटवाने का आरोप लगया तो जवाब देने के लिए केंद्रीय मंत्री विजय गोयल (Vijay Goel)  सामने आए हैं. उन्होंने चुनाव आयोग की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि उन्हीं के नाम काटे गए हैं. जिनका निधन हो गया. जिस पर अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर ही कुछ सवाल केंद्रीय मंत्री से किए. दोनों नेताओं के बीच मतदाता सूची को लेकर ट्विटर पर सवाल-जवाब चला. पिछले कुछ समय से दिल्ली में  कुछ जाति और इलाका विशेष के मतदाताओं के नाम काटे जाने पर अरविंद केजरीवाल लगातार सवाल उठा रहे हैं. जिससे दिल्ली में मतदाताओं के नाम जोड़ने-घटाने को लेकर सियासत गरमाई हुई है. 

h7947ou8

दिल्ली की वोटर लिस्ट पर केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बीच बहस


ऐसे हुई ट्विटर पर बस
दरअसस, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा- अरविंद केजरीवाल सरकार के झूठ का पर्दाफाश. दिल्ली को गुमराह करना बंद करें. मुख्य निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट- उन्हीं के नाम कटे हैं, जिनकी मौत हो गई या जिनका स्थानांतरण हो गया है. मतदाता सूची में वोटों का कोई जातिगत आंकड़ा नहीं रखा जाता. रिट्वीट से इसका जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली के टोटल सवा करोड़ वोटर में से तीन साल में 30 लाख लोगों का निध हो गया या स्थानांतरण हो गया ?

दिल्ली के टोटल 8 लाख बनियों में से तीन साल में चार लाख का निधन हो गया या स्थानांतरण हो गया ? 15 लाख पूर्वांचलियों का तीन साल में निधन हो गया ? क्या कह रहे हो विजय जी ? इस पर केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा- क्या अरविंद केजरीवाल जी, आप संवैधानिक संस्थाओं व उनकी रिपोर्ट को झूठा साबित करना चाहते हैं ?, हम तो तथ्यों पर आधारित बात कर रहे हैं. जिसका जवाब देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- विजय जी, मैं तो बहुत छोटा आदमी हूं. संवैधानिक संस्थाओं को तो मोदी जी झूठा साबित करते हैं, मेरी क्या औकात. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com