NDTV Khabar

सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर आज सफाई कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे भी लगाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

अरविंद केजरीवाल का बीजेपी का हमला

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर आज सफाई कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे भी लगाए. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया. बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों की हड़ताल का 23 वां दिन है. वेतन न मिलने के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिससे कि इलाके में सफाई का काम नहीं हो पा रहा है. साथ ही फंड की कमी से दूसरे नगर निगमों की स्थिति ठीक नहीं है. सफाई कर्मचारियों की मांग है कि जो सफाई कर्मचारी अनियमित हैं उनकी नौकरी पक्की की जाए, सैलरी नियमित रूप से दी जाए, जो कभी मिलती है कभी नहीं मिलती.

टिप्पणियां

हालांकि, घर के बाहर सफाई कर्मचारियों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- ''सफ़ाई कर्मचारी मेरे घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें भाजपा ने झूठ बोलकर बरगलाया है. मैं उनसे सीधे बात करने उनके बीच जा रहा हूं. उनको सच बताऊंगा. सारे तथ्य उनके और दिल्ली की जनता के सामने रखूंगा.''
 


इसके बाद अपने ही इस ट्वीट को एक बार फिर से उन्होंने शेयर करते हुए लिखा- ''दिल्ली की सफ़ाई व्यवस्था को लेकर मैं बेहद चिंतित हूं. भाजपा की केंद्र और MCD की सरकारों ने दिल्ली की सफ़ाई व्यवस्था को पूरी तरह अस्त व्यस्त कर दिया है. मैं अपने सफ़ाई कर्मचारियों को लेकर भी बेहद चिंतित हूं. हर दो महीनों में इनको अपनी तनख़्वाह लेने के लिए हड़ताल करनी पड़ती है.''
 
5ndk3iv

बता दें कि केजरीवाल के घर के बाहर सैकड़ों की तादाद में जुटे सफ़ाई कर्मचारी सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं. सफ़ाई कर्मचारियों ने यहां सीएम का पुतला फूंक कर अपनी नाराज़गी जताई है. यहां बड़ी तादाद में पुलिस तैनात है. इससे पहले दिल्ली सरकार ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि वह अगले दो दिन में स्थानीय निकायों को 500 करोड़ रुपये की राशि जारी करेगी इससे पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण उपजे संकट से निपटने में मदद मिलेगी.  गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी वेतन के नियमित भुगतान और कर्मचारियों के नियमितिकरण को लेकर हड़ताल पर हैं.    
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement