NDTV Khabar

कुमार विश्वास बोले, मैं 12 साल से केजरीवाल को जानता हूं, भ्रष्टाचार की बात मान ही नहीं सकता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्हीं की सरकार में दो साल तक मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. इन आरोपों के बाद अरविंद केजरीवाल के बचाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता कुमार विश्वास उतरे.

4344 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुमार विश्वास बोले, मैं 12 साल से केजरीवाल को जानता हूं, भ्रष्टाचार की बात मान ही नहीं सकता

कपिल मिश्रा ने जब अरविंद केजरीवाल पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप तो बचाव में उतरे कुमार विश्वास.

खास बातें

  1. अरविंद केजरीवाल के बचाव में उतरे कुमार विश्वास
  2. कहा, केजरीवाल के बारे में भ्रष्टाचार की बात सोचना भी गलत
  3. कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर अवैध 2 करोड़ रुपए लेने का लगाया आरोप
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्हीं की सरकार में दो साल तक मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. इन आरोपों के बाद अरविंद केजरीवाल के बचाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता कुमार विश्वास उतरे. कुमार विश्वास ने कहा, 'मैं 12 साल से केजरीवाल को जानता हूं, वे भ्रष्टाचार करें मैं मान ही नहीं सकता. बिना आधार के आरोप लगाना गलत है.' हाल ही में आप की ओर से राजस्थान के प्रभारी बनाए गए कुमार विश्वास ने कहा कि केजरीवाल के रिश्वत लेने की बात सोची भी नहीं जा सकती है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि मुश्किल की इस घड़ी में अरविंद केजरीवाल का साथ दें. इससे पहले कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कार्यकर्ताओं से एकजुट रहने की अपील की. ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा, 'साथियों-कार्यकर्ताओं से प्रार्थना है धैर्य रखें, परस्पर विश्वास बनाएं रखें. देश-कार्यकर्ताओं के हित में जो सर्वश्रेष्ठ होगा हमसब मिलकर करेंगे.' मालूम हो कि दिल्ली सरकार में मंत्री पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि टैंकर घोटाले को लेकर उन्होंने जो जानकारी अरविंद  केजरीवाल को दी है ये उसी का नतीजा है. हालांकि, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जल प्रबंधन का काम सही तरीके से नहीं हो रहा था इसलिए कपिल मिश्रा को हटाया गया है. सूत्रों के मुताबिक इस पूरे झगड़े को कुमार विश्वास के हालिया एपिसोड से जोड़कर भी देखा जा रहा है. अमानातुल्ला के खिलाफ कुमार विश्वास के अभियान में कपिल मिश्रा उनके पक्ष में खड़े थे. अब कुमार विश्वास भी कपिल मिश्रा के समर्थन में ट्वीट करते नजर आ रहे हैं.

इधर सूत्रों के मुताबिक कपिल मिश्रा की जगह कैलाश गहलोत को मंत्री बनाया जाएगा. जबकि राजेंद्र पाल गौतम भी मंत्री बनाए जाएंगे. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा, एक आंदोलन और सही, न थके हैं, न डरे हैं सत्ता के किसी घड़े का बूंद भर जल भी नहीं चखा इसलिए अभी तक जंतर-मंतर की आग बाकी है.साथियों आश्वस्त रहो.

बता दें कि कुमार विश्वास ने इस ट्वीट से तीन घंटे पहले एक ट्वीट और कर किस पर कटाक्ष किया यह खुलकर सामने नहीं आ रहा है. लेकिन उन्होंने कहा कि देश और कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाता हूं कि हम  भ्रष्टाचार के खिलाफ अंदर और बाहर आवाज़ उठाना जारी रखेंगे,परिणाम चाहे कुछ भी हो!भारतमाता की जय.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement