NDTV Khabar

आचार संहिता से बचे नहीं सरकार, दिल्ली के लिए बजट में खूब करे घोषणाएं : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी का नतीजे आएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आचार संहिता से बचे नहीं सरकार, दिल्ली के लिए बजट में खूब करे घोषणाएं : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में चुनाव के चलते जो आचार संहिता लगी है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मांग की है कि आगामी 1 फरवरी को पेश होने वाले देश के बजट में केंद्र सरकार आचार संहिता के चलते घोषणा करने से बचे नहीं बल्कि जमकर घोषणाएं करे.  केजरीवाल ने यह भी कहा कि कहीं जगह से सुनने में आ रहा है कि बजट के दिल्ली में चुनाव के चलते जो आचार संहिता लगी है उसकी वजह से बजट टाला जा सकता है लेकिन मेरे हिसाब से बजट 1 फरवरी को ही पेश होना चाहिए.

अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा 'दिल्ली चुनाव के चलते ना तो देश का बजट टाला जाए, ना ही दिल्ली के विकास के लिए की जाने वाली घोषणाएं टाली जाएं. केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के लिए खूब घोषणाएं करे. केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के अंदर पॉल्युशन कम करने, ट्रांसपोर्ट व्यवस्था सुधारने, यमुना सफाई, सीवर पानी, मेट्रो विस्तार के लिए उचित फण्ड का प्रावधान करे'.


केजरीवाल ने कहा दिल्ली में 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी का नतीजे आएंगे. बजट में दिल्ली के लिए जो भी प्रावधान किए जाएं उसको जिस पार्टी की भी सरकार आए वह दिल्ली के विकास कार्य में लगाये'.

टिप्पणियां

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

अरविंद केजरीवाल से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछा गया कि अगर केंद्र की बीजेपी सरकार बजट में दिल्ली के लिए बड़ी घोषणाएं कर देगी तो संभावना है कि आम आदमी पार्टी को चुनाव में नुकसान उठाना पड़े. इस पर केजरीवाल ने कहा ' बजट को चुनावी राजनीति से अलग रखना चाहिए. बात हमारी पार्टी की नहीं है बात दिल्ली और दिल्ली के लोगों की है. बजट में की जाने वाली घोषणाओं से दिल्ली और दिल्ली के लोगों को फायदा होगा'.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement