यह ख़बर 26 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अरविंद केजरीवाल ने औपचारिक तौर पर शुरू की ‘आम आदमी पार्टी’

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने आज औपचारिक तौर पर अपनी ‘आम आदमी पार्टी’ की शुरुआत की और कहा कि अब नेताओं और उस आम आदमी के बीच सीधी लड़ाई होगी, जो 65 साल पहले मिली आजादी के बाद से अपने हक के लिए लड़ रहा है।
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल ने आज औपचारिक तौर पर अपनी ‘आम आदमी पार्टी’ की शुरुआत की और कहा कि अब नेताओं और उस आम आदमी के बीच सीधी लड़ाई होगी, जो 65 साल पहले मिली आजादी के बाद से अपने हक के लिए लड़ रहा है।

संसद मार्ग पर अच्छी-खासी तादाद में इकट्ठा हुए लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि नई पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम का नतीजा है।

तिरंगा लहरा रहे और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे लोगों से केजरीवाल ने कहा, हमने इस पार्टी का नाम ‘आम आदमी पार्टी’ रखा है। उम्मीद करता हूं कि आप इसका समर्थन करेंगे। पार्टी की औपचारिक शुरुआत से पहले केजरीवाल और उनके कुछ समर्थक पहले राजघाट और फिर सिविल लाइंस इलाके में स्थित बीआर अंबेडकर मैमोरियल गए।

‘आम आदमी पार्टी’ की शुरुआत के लिए 26 नवंबर की तारीख चुनी गई, क्योंकि साल 1949 में इसी दिन देश संविधान स्वीकार किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मौके पर केजरीवाल और अन्य लोगों ने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के उन सभी कमांडो को भावभीनी श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने चार पहले 26 नवंबर के दिन ही मुंबई पर किए गए हमले में आतंकवादियों का डटकर मुकाबला किया था।