नए साल पर केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम, जल्द COVID वैक्सीन आने की उम्मीद जताई 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी सिर्फ यह साल गया है, कोरोना नहीं गया. हमें सावधानी बरतनी है. कोरोना से बचने के नियमों का पालन करना है.

नए साल पर केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम, जल्द COVID वैक्सीन आने की उम्मीद जताई 

कोरोना वैक्सीन आने तक सावधानी बरतने की अपील की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के बीच एहतियाती कदम उठाते हुए पूरे देश में आज नया साल मनाया जा रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्लीवासियों को नववर्ष (New Year) की शुभकामनाएं देते हुए कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) आने तक सावधानी बरतने की शुक्रवार को अपील की. केजरीवाल ने जनता की सेवा करने वाले कोरोना वॉरियर्स, डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मियों और सभी सामाजिक-धार्मिक संस्थाओं को सलाम किया. उन्होंने जल्द कोरोना वैक्सीन आने और स्थिति सामान्य होने की उम्मीद जताई है.

केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि महामारी के दौर में दिल्ली के मजबूत मेडिकल सिस्टम ने पूरी दुनिया के सामने कई उदाहरण पेश किए और दिखाया कि हम दुनिया के विकसित देशों से कम नहीं हैं. इस दौरान दिल्ली ने कई ऐसे काम किए, जिनको बाद में दूसरे कई देशों और कई सरकारों ने अनुसरण किया. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को नव वर्ष की शुभकामना देते हुए कहा, ‘‘गुजरा साल न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए काफी मुश्किलों से भरा रहा. पूरी दुनिया ने मानव जाति की सबसे बड़ी महामारी कोरोना का सामना किया. मैं सलाम करता हूं अपने कोरोना वारियर्स को, डॉक्टर्स को, नर्सेज को, मेडिकल स्टाफ को, पुलिसकर्मियों को, सफाई कर्मियों को, सभी सामाजिक - धार्मिक संस्थाओं को, आप सभी बेहद कठिन परिस्थितियों में जनता की सेवा में डटे रहे." 


उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ यह साल गया है, कोरोना नहीं गया. हमें सावधानी बरतनी है. कोरोना से बचने के नियमों का पालन करना है. उम्मीद है कि जल्द ही भारत में भी वैक्सीन आएगी. सबकुछ फिर से सामान्य होगा, लेकिन तब तक अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें. यह नया साल नई उम्मीदों को लेकर आया है. आप सब लोग खुश रहें, स्वस्थ रहें, खूब तरक्की करें. नए साल की आप सब को ढेर सारी शुभकामनाएं.

वीडियो: कोरोना वैक्सीन को मंजूरी पर आज अहम बैठक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com