जानिए किस बात को लेकर केजरीवाल और हर्षवर्धन ने शीला दीक्षित की तारीफ की

जानिए किस बात को लेकर केजरीवाल और हर्षवर्धन ने शीला दीक्षित की तारीफ की

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने आजादपुर-प्रेमबाड़ी पुल एलिवेटेड कॉरिडोर परियोजना की शुरुआत के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की सरहाना की, जिसका मंगलवार को उद्घाटन किया गया। 1.6 किलोमीटर एलिवेटेड कॉरिडोर से अशोक विहार, शालीमार बाग और वजीरपुर में यातायात आसान होगा और समूचे 44 किलोमीटर के रिंग रोड पर सुचारू यातायात संभव हो पाएगा।

'आप' सरकार ने 147 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण पूरा कराया है, जबकि इसकी लागत 247.17 करोड़ रुपये तय की गई थी। शीला दीक्षित सरकार ने 2013 में परियोजना की शुरुआत की थी।

केजरीवाल ने कहा, 'आजादपुर-प्रेमबाड़ी पुल कॉरिडोर शुरू करने का श्रेय दीक्षित को जाता है। जब हम सरकार में आए थे तो इस परियोजना का 20-30 प्रतिशत ही काम हुआ था, लेकिन आठ महीने में हमने बाकी काम पूरा कर लिया और दूसरी परियोजनाओं के साथ भी ऐसा ही करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी हर्षवर्धन ने भी शीला दीक्षित की तारीफ करते हुए कहा कि विकास कार्यों में हमें राजनीति नहीं करनी चाहिए। दीक्षित का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली के विकास कार्यों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। बहरहाल, केजरीवाल ने दावा किया कि पहली बार परियोजना के लिए 250 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे, लेकिन इसे 150 करोड़ रुपये में पूरा कर लिया गया।