अरविंद केजरीवाल पंजाब में हारने वाले हैं : सुखबीर सिंह बादल

अरविंद केजरीवाल पंजाब में हारने वाले हैं : सुखबीर सिंह बादल

नई दिल्ली:

पंजाब के उपमुख्यमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रहे शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में हारने वाले हैं. उधर, राज्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार अपने वादों का 20 फीसदी भी पूरा नहीं कर पाई.

एचटी लीडरशिप समिट के दौरान कैप्टन सिंह के साथ बैठे हुए सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब में अरविंद केजरीवाल हारने वाले हैं, और इसका सबूत यही है कि उन्हें समिट में उनके और कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ नहीं बुलाया गया है.

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल जनता की पार्टी है, और हम अपने फैसलों को खुद समझते हैं, जबकि कांग्रेस हाईकमान के आदेश से चलने वाली पार्टी है, और इसी तरह आम आदमी पार्टी भी.

राज्य में ड्रग्स के कारोबार के फलने-फूलने को लेकर सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया कि पाकिस्तान रोज़ाना सीमापार से ड्रग्स फेंका करता है, लेकिन हम उसे नहीं रोक सकते, क्योंकि सीमा पर तैनात बीएसएफ हमारे नियंत्रण में नहीं है. उन्होंने बताया कि उन्होंने पुलिस में भर्ती होने के लिए आए चार लाख आवेदकों पर औचक ड्रग टेस्ट किया, जिसमें सिर्फ 1.62 प्रतिशत लोग ही पॉज़िटिव निकले, जो राष्ट्रीय औसत से आधा है.

सुखबीर बादल ने दावा किया कि पंजाब को बदनाम किया जा रहा है, और ऐसा मीडिया ने किया है. फौज में भर्ती हुए 12,000 लोगों पर किए गए टेस्ट में सिर्फ 10 लोग पॉज़िटिव पाए गए थे.

उधर, कांग्रेस नेता तथा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था इस समय घुटनों पर है. जब हमारे पास पांच साल थे, हमने अच्छा काम किया था, लेकिन अकाली इसलिए जीत पाए, क्योंकि वे खुद को अच्छी तरह 'बेच पाने' में कामयाब रहे, और कुछ गलतियां हमारी भी थीं.

अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम राष्ट्रीय पार्टी हैं, और हर काम के लिए हमारे यहां एक नियत प्रक्रिया होती है. मेरा विचार था कि हमें युवा पीढ़ी को मौका देना चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com