यह ख़बर 01 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल में पैसे का नहीं, सत्ता का लालच हो सकता है : अन्ना हजारे

खास बातें

  • अन्ना हजारे ने अपने पूर्व सहयोगी अरविंद केजरीवाल पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा है कि केजरीवाल को पैसों का लालच नहीं है, लेकिन हो सकता है कि उन्हें सत्ता का लालच हो।
नई दिल्ली:

अन्ना हजारे को लगता है केजरीवाल में सत्ता का स्वार्थ हो सकता है। केजरीवाल में सत्ता की भूख होने का आरोप तमाम राजनैतिक पार्टियां लगाती रही हैं, लेकिन अब यह आरोप खुद अन्ना हजारे ने लगाया है। अन्ना ने एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा है कि केजरीवाल में पैसे का तो नहीं, लेकिन सत्ता का स्वार्थ जरूर हो सकता है।

गौरतलब है कि अन्ना ने बातचीत में केजरीवाल की तारीफ भी की, लेकिन इशारों-इशारों में यह भी कह दिया कि केजरीवाल पहले के मुकाबले बदल गए हैं।

केजरीवाल द्वारा हाल ही में विभिन्न राजनेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के खुलासे किए जाने का हवाला देते हुए अन्ना ने कहा कि केजरीवाल को आरोपों को एक-एक करके सामने लाना चाहिए और हर एक आरोप को निष्कर्ष तक पहुंचाना चाहिए। उनके लिए एक के बाद एक सभी राजनेताओं को कठघरे में खड़ा करना ठीक नहीं।

अन्ना ने कहा, आप एक ही समय पर हर किसी को नहीं पकड़ सकते। आपको हर किसी को एक-एक करके निशाने पर लेना चाहिए। मैंने छह मंत्रियों को इस्तीफा देने पर मजबूर किया और यह सब रणनीति के तहत हुआ। केजरीवाल को भी ऐसा ही करना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्ना ने केजरीवाल द्वारा राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा के बाद उनका साथ छोड़ा था। जब अन्ना ने जनलोकपाल विधेयक को लेकर सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू की थी, तब केजरीवाल उनके सबसे सक्रिय सहयोगी थे।