एक अच्छी और एक बुरी खबर के बीच अरविंद केजरीवाल को क्यों याद आए अलबर्ट आइंस्टीन

अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट को लेकर कई अर्थ निकाले जा रहे हैं. ये लाइनें उनके अपने लिए नसीहत भी हो सकती है और राजनीतिक प्रतिद्वंदियों पर कटाक्ष भी.

एक अच्छी और एक बुरी खबर के बीच अरविंद केजरीवाल को क्यों याद आए अलबर्ट आइंस्टीन

अरविंद केजरीवाल....

खास बातें

  • LG के AAP दफ्तर के आवंटन को रद्द करने का फैसला पलटा
  • अरविंद केजरीवाल से जेटली के आवेदन पर मांगा जवाब
  • लंबे समय से बयानबाजी से बच रहे हैं अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए बुधवार का दिन दो बड़ी खबरें लेकर आया था. दोनों ही हाईकोर्ट से थीं. पहली दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी को दफ्तर का आवंटन रद्द करने के उपराज्यपाल अनिल बैजल के फैसले को रद्द कर दिया. हाईकोर्ट ने कहा है कि वह एक बार फिर विचार करें. इसके तुरंत बाद अरविंद केजरीवाल ने राघव चड्ढा के ट्वीट को री-ट्वीट किया है- दिल्ली हाइकोर्ट ने AAP के दफ्तर का आवंटन रद्द करने के एलजी के फैसले को पलट दिया है. उपराज्यपाल का फैसला अवैध हो गया है. Boom!

पढ़ें: अगर प्राइवेट स्कूल पेरेंट्स को लूटेंगे, तो हम वैसा नहीं होने देंगे : अरविंद केजरीवाल

दूसरी - दिल्ली हाईकोर्ट ने कथित रूप से झूठा हलफनामा दायर करने को लेकर अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली के नए आवेदन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री से आज जवाब मांगा. आरोप है कि हलफनामे में केजरीवाल ने गलत बयानी की कि उन्होंने पहले से चल रहे मानहानि के मामले में अपने वकील को केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए नहीं कहा था. 

पढ़ें:बवाना विधानसभा उपचुनाव में 45 फीसदी मतदान, 28 को आएगा नतीजा

न्यायमूर्ति मनमोहन ने इस संबंध में केजरीवाल को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में उनसे जवाब मांगा है. उन्होंने मामले की अगली सुनवाई 11 दिसंबर के लिए निर्धारित की है. अरुण जेटली ने केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ रुपये के मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

इन दोनों ही खबरों के बीच अरविंद केजरीवाल ने अलबर्ट आइंस्टीन की विचारों को शेयर किया है जो बहुत कुछ कहते हैं. हम उसी सोच से समस्याओं को हल नहीं कर सकते. जिस सोच से वह उत्पन्न हुई है- अलबर्ट आइंस्टीन...

हालांकि उनके इस ट्वीट को लेकर कई अर्थ निकाले जा रहे हैं. ये लाइनें उनके अपने लिए नसीहत भी हो सकती है और राजनीतिक प्रतिद्वंदियों पर कटाक्ष भी. लेकिन जो भी अरविंद केजरीवाल इन दिनों बेहद शांत भाव से हर समस्या का हल ढूंढते दिख रहे हैं. अमूमन हर बात पर तीखी प्रतिक्रिया देने वाले अरविंद केजरीवाल महीनों से खामोश हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com