NDTV Khabar

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

केजरीवाल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से पूछा कि विवेक तिवारी तो हिन्दू थे फिर उसे क्यों मारा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछा, विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था उसे क्यों मारा? मृतक की पत्नी ने कही यह बात...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विवेक तिवारी की मौत के मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला.

खास बातें

  1. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला
  2. पूछा- विवेक तिवारी तो 'हिंदू' था फिर उसे क्यों मारा?
  3. मृतक की पत्नी ने घटना को धर्म ने नहीं जोड़ने की अपील की
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस की गोली से हुई मौत के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. केजरीवाल ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से पूछा कि विवेक तिवारी तो हिन्दू थे फिर उसे क्यों मारा गया. केजरीवाल ने कहा कि भगवा दल हिंदुओं के हितों की भी रक्षा नहीं कर सकता. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कई सारे ट्वीट में कहा कि जब भाजपा हिंदुओं की रक्षक होने का दावा करती है तो क्यों विवेक तिवारी की हत्या हुई, जबकि वह तो एक हिंदू थे. वहीं नेटवर्क 18के हवाले से खबर है कि मृतक की पत्नी कल्पना ने केजरीवाल के इस ट्वीट पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि इस घटना को धर्म से न जोड़ा जाए. केजरीवाल ने विवेक तिवारी की पत्नी से फोन पर बात भी की है.
 


केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'विवेक तिवारी तो हिंदू था? फिर उसको इन्होंने क्यों मारा? भाजपा के नेता पूरे देश में हिंदू लड़कियों का रेप करते घूमते हैं? अपनी आंखों से पर्दा हटाइए. भाजपा हिंदुओं की हितैषी नहीं है. सत्ता पाने के लिए अगर इन्हें सारे हिंदुओं का क़त्ल करना पड़े तो ये दो मिनट नहीं सोचेंगे.

 


इसके बाद दिल्ली के सीएम ने एक और ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'एक बेगुनाह हिन्दू को दिनदहाड़े गोली मार दी. उनके हत्यारे से थाने में बिठा कर प्रेस कांफ्रेंस करवाते हो. आपका मंत्री उनको अपराधी घोषित करता है. उनके लिए जब हम न्याय मांगते हैं तो भाजपा वाले कहते हैं हमारी औछी सोच है?
 
उधर, दिल्ली सरकार के प्रवक्ता और आम आदमी पार्टी के विधायक सौरव भारद्वाज ने भी एक ट्वीट कर भाजपा सरकार पर निशाना साधा. सौरव ने ट्वीट किया, 'हिंदुओ की ठेकेदार पार्टी के उन्नाव के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने हिंदू लड़की का बलात्कार किया. बाप ने इंसाफ़ मांगा तो पुलिस ने उसको पीट-पीटकर मार ही डाला. विधायक जी को भाजपा से ससपेंड तक नहीं किया गया!! हिंदू ख़तरे में हैं?

यह भी पढ़ें : SIT ने एप्पल के एरिया मैनेजर की मौत की शुरू की जांच, ADG लखनऊ ने CBI जांच से नहीं किया इनकार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सौरव के ट्वीट का पर कमेंट किया और लिखा, 'बिलकुल, जिस लड़की का भाजपा विधायक सेंगर ने बलात्कार किया, वो भी हिंदू थी. अब तो अपनी आंखों से पट्टी हटाओ. भाजपा हिंदुओं का मर्डर करती है, हिंदुओं की बेटियों से बलात्कार करती है, फिर भाजपा हिंदुओं की हितैषी कैसे हो सकती है?
 


केजरीवाल के ट्वीट के बाद भाजपा ने तुरंत प्रतिक्रिया दी. दिल्ली की भाजपा इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ट्विटर पर कहा कि आप कार्यकर्ताओं को देखना चाहिए कि केजरीवाल कितने संकीर्ण सोच वाले हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी मृतक के परिवार के साथ है और इस हत्या के पीछे के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा, 'जब हम न्याय के लिए कहते हैं तो भाजपा हमें संकीर्ण सोच वाला कहती है.'

यह भी पढ़ें : लखनऊ : एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी के साथ कार में मौजूद महिला ने बताया क्या हुआ था उस रात

बता दें कि विवेक तिवारी की लखनऊ में शुक्रवार देर रात को घर लौटते वक्त उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है और अधिकारी की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की एसआईटी जांच की जा रही है. 

चश्मदीद ने बताया क्या हुआ था
विवेक तिवारी के साथ कार में मौजूद महिला ने द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के हवाले से जानकारी मिली है कि शुक्रवार/शनिवार की रात करीब दो बजे वह अपने सहकर्मी विवेक तिवारी (38) के साथ कार से घर जा रही थींण्‍ रास्ते में गोमतीनगर विस्तार इलाके में उनकी गाड़ी खड़ी थी, तभी सामने से दो पुलिसकर्मी आये तो तिवारी ने गाड़ी आगे बढ़ाने की कोशिश की. इस दौरान एक सिपाही कार की हल्की चपेट में आ गया. सना के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने कार को रोकने की कोशिश की और उनमें से एक ने गोली चलायी, जो तिवारी को लगी. इसके कारण बेकाबू हुई कार अंडरपास की दीवार से जा टकरायी. हादसे में गम्भीर रूप से घायल तिवारी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां थोड़ी देर बाद उसकी मृत्यु हो गई.

टिप्पणियां

लखनऊ: चेकिंग के दौरान कार नहीं रोकने पर एप्पल के एरिया मैनेजर को मारी गोली​

सपा ने सीएम का इस्तीफा मांगा
सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने ‘भाषा‘ से कहा कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के शहडोल में लखनऊ की वारदात को जंगलराज का नतीजा करार देते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है. चौधरी ने कहा कि पुलिस मुठभेड़ों को जायज ठहराने वाले मुख्यमंत्री योगी की भाषा इस मुद्दे को लेकर बेहद दम्भ भरी और जहर बुझी है, जिससे पुलिस का दुस्साहस बढ़ रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement