अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दीवाली पूजा में लिया हिस्सा

केजरीवाल जो कि प्रदूषण के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी की लड़ाई की अगुवाई कर रहे हैं, उन्होंने दिल्ली के निवासियों से अपील की है कि वे वास्तव में पूजा में शामिल हों.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के अक्षरधाम मंदिर में दिवाली पूजा की. वह अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और डिप्टी, मनीष सिसोदिया के साथ टीवी पर लाइव प्रसारित हुई पूजा की रस्म में शामिल हुए. विजुअल्स ने दिखाया कि केजरीवाल और उनकी पत्नी एक पुजारी की रस्म निभाते हुए हाथ जोड़कर बैठे थे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके बीच बैठे हैं.

इससे पहले, केजरीवाल जो कि प्रदूषण के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी की लड़ाई की अगुवाई कर रहे हैं, उन्होंने दिल्ली के निवासियों से अपील की है कि वे टीवी पर लाइव जुड़कर पूजा में शामिल हों.

उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया था, "दिल्ली के दो करोड़ लोग एक साथ दिवाली पूजन करेंगे और आज शाम 7.39 बजे मंत्रों का जाप करेंगे, जिसका सीधा प्रसारण होगा. आइए हम दिल्ली की दिवाली का हिस्सा बनें."

इसके बाद पूजा संपन्न होने पर सीएम केजरीवाल ने एक बार फिर ट्वीट कर लिखा...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण के स्तर और COVID-19 महामारी को देखते हुए पटाखों की बिक्री, खरीद और फटने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. इस सप्ताह की शुरुआत में एक टेलीविज़न संबोधन में उन्होंने जनता से पटाखे न फोड़ने की भी अपील की थी.