मंत्री सत्येंद्र जैन को आयकर नोटिस के बाद सीएम केजरीवाल ने किया 'बड़े खुलासे' का वादा

मंत्री सत्येंद्र जैन को आयकर नोटिस के बाद सीएम केजरीवाल ने किया 'बड़े खुलासे' का वादा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन को आयकर विभाग द्वारा समन किए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि वह अपनी सरकार के खिलाफ हो रहे 'बहुत बड़े षड्यंत्र' का शुक्रवार को खुलासा करेंगे.

सीएम केजरीवाल ने जैन के निर्दोष होने का दावा करते हुए किए ट्वीट में बताया कि वह शुक्रवार को विधानसभा में इस षड्यंत्र का खुलासा करेंगे.


दरअसल सत्येंद्र जैन को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजा है. उन पर हवाला के जरिये 17 करोड़ रुपये के लेन देन के आरोप लगे हैं. आयकर विभाग ने जैन को समन जारी कर कोलकाता की चार फर्मों के खिलाफ कर चोरी के मामले में चल रही जांच के सिलसिले में पेश होने को कहा है.

वहीं सीएम कजेरीवाल ने इस पर दावा किया कि जैन को 'फंसाया' जा रहा है और अगर जैन 'दोषी' होते तो उन्होंने उन्हें पार्टी से पहले ही निकाल दिया होता. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जैन के साथ खड़े हैं.
इससे पहले प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि जैन को 4 अक्टूबर को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है और साथ ही उन्हें पिछले चार साल के आईटीआर और निजी वित्तीय जानकारी भी साथ लाने का निर्देश दिया है.

उन्होंने बताया कि हाल ही में कोलकाता के आयकर विभाग ने कर चोरी और अवैध वित्तीय लेनदेन के मामले में एक फर्म के खातों की जांच की, तो उसे जैन से जुड़े कुछ वित्तीय लेन-देन के रिकॉर्ड मिले. उन्होंने कहा कि विभाग को कम से कम तीन फर्मों से जुड़े लेन-देन के दस्तावेज मिलने की खबर है, जिनका जैन से संबंध है.

हालांकि इस समन पर प्रतिक्रिया देते हुए जैन ने कहा कि उन्हें केवल एक गवाह के रूप में बुलाया गया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'एक निवेशक के तौर पर मैंने इन कंपनियों में चार साल पहले निवेश किया था, लेकिन 2013 के बाद से मेरा इन कंपनियों से कोई लेना देना नहीं है. मैंने कुछ गलत नहीं किया है. मुझे केवल एक गवाह के तौर पर समन भेजा गया है. यह सिर्फ पुनर्मूल्यांकन है, तफतीश नहीं.'

इसके साथ ही उन्होंने भी दिल्ली सरकार के मंत्रियों को फंसाये जाने का दावा करते हुए बताया कि सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को बड़े खुलासे का वादा किया है.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल केंद्र की मोदी सरकार पर आम आदमी पार्टी ने विधायकों और मंत्रियों को निशाना बनाते हुए गलत आरोपों के तहत जेल भेजने का आरोप लगाते रहे हैं. पिछले साल फरवरी में हुए दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत हासिल सरकार बनाने वाली आप के अब तक 20 विधायक किसी न किसी मामले में गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com