यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल ने मजदूर के घर की काटी गई बिजली जोड़ी

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली कंपनियों और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उस मजदूर के घर पहुंचे, जिसके घर की बिजली बिल का भुगतान न करने की वजह से काट दी गई थी।
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली में बिजली कंपनियों और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। केजरीवाल अपने सहयोगियों के साथ उस मजदूर के घर पहुंचे, जिसके घर की बिजली बिल का भुगतान न करने की वजह से काट दी गई थी।

केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऐलान किया था कि वह बाना राम के घर की बिजली दोबारा जोड़ देंगे, जो उन्होंने आज कर दिया। केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को जिम्मेदार बताया।

उन्होंने सरकार और बिजली कंपनियों के बीच मिलीभगत का भी आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा कि अगर 3 नवंबर तक
बढ़े दाम वापस नहीं हुए, तो शीला दीक्षित के घर का होगा घेराव।

इस मजदूर ने दावा किया था कि पिछले महीने उसका बिल 15 हजार रुपये आया था और भुगतान नहीं करने के कारण उसका कनेक्शन काट दिया गया था। केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में बिजली-पानी सत्याग्रह शुरू हो गया है। दिल्ली सरकार जब तक बढ़ी हुई दरों को वापस ले नहीं लेती, तब तक बिजली और पानी के बिल देना बंद करें। चलिये एकजुट हों और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ें। यदि वे बिजली का कनेक्शन काट देते हैं, तो उसे फिर जोड़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचेगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली इस 'नागरिक अवज्ञा आंदोलन' के जरिये रास्ता दिखाएगी। केजरीवाल ने कहा, यदि उन्होंने कनेक्शन काट दिया, तो मैं निजी रूप से आऊंगा और बिजली का कनेक्शन जोड़ दूंगा। मैं दंड सहूंगा। हम इसके लिए जेल जाने को तैयार हैं। चलिए भ्रष्टाचार और अन्याय को अस्वीकार्य करें। केजरीवाल ने कहा कि इंडिया अंगेस्ट करप्शन रविवार को धरना आयोजित करेगी और 114 नगर निकाय वार्डों में बिजली के बिल जलाएगी।

इधर, कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि केजरीवाल कानून नहीं समझते हैं और उनकी हरकतों की वजह से गरीब लोगों को परेशानी होगी। बाना राम के घर की बिजली जोड़ने के बाद अब इस गरीब मजदूर को दिक्कत होगी, न कि केजरीवाल को।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)