NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल ने आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद अपने मंत्री संदीप कुमार को पद से हटाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरविंद केजरीवाल ने आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद अपने मंत्री संदीप कुमार को पद से हटाया

खास बातें

  1. सार्वजनिक जीवन में शुचिता से समझौता नहीं : केजरीवाल
  2. महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री थे संदीप कुमार
  3. केजरीवाल सरकार के मंत्री पद से हटने वाले तीसरे मंत्री
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद अपनी सरकार के महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार को मंत्रिमंडल से हटा दिया है. खुद केजरीवाल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, मंत्री संदीप कुमार की 'आपत्तिजनक' सीडी मिली है. 'आप' सार्वजनिक जीवन में शुचिता के पक्ष में है और इससे समझौता नहीं किया जा सकता. तुरंत प्रभाव से इनको कैबिनेट से हटा रहे हैं.'
 

 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल को सौंपी गई सीडी और कुछ तस्वीरों में मंत्री संदीप कुमार दो महिलाओं के साथ कथित रूप से आपत्तिजनक अवस्था में दिखाई दे रहे थे.


उल्लेखनीय है कि केजरीवाल सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में ये तीसरे मंत्री हैं, जिनको पद से हटाया गया है. इससे पहले जून 2015 में कानून मंत्री जितेंद्र तोमर और अक्टूबर, 2015 में खाद्य आपूर्ति मंत्री आसिम अहमद खान को भी केजरीवाल को अपने कैबिनेट से हटाना पड़ा था.

टिप्पणियां

पिछले महीने संदीप कुमार ने दिल्ली की सड़कों से भिखारियों को हटाने की योजना चलाई थी, लेकिन सीएम केजरीवाल ने इसे लेकर हो रही आलोचनाओं के बीच दखल देते हुए ट्विटर पर इस योजना को बंद करने की बात कही थी.

खबरों के मुताबिक संदीप कुमार ने ऐसी योजना बनाई थी जिसमें भिखारियों को सड़कों से उठाकर सरकार संचालित केंद्रों में रखा जाना था. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस बात पर आपत्ति जताई थी कि इसमें भिखारियों के पुनर्वास की कोई ठोस कार्ययोजना शामिल नहीं थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement