अगर हमको वोट दोगे तो मुफ्त सेवाएं अगले 5 साल भी जारी रहेंगी : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बहुत सारी मुक्त योजनाएं लागू की हुई हैं जिसकी वजह से वह आलोचना भी झेल रही है और वाहवाही भी बटोर रही. लेकिन सवाल ये भी उठ रहे हैं कि आखिर ये योजनाएं कब तक चलेंगी?

अगर हमको वोट दोगे तो मुफ्त सेवाएं अगले 5 साल भी जारी रहेंगी : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बहुत सारी मुक्त योजनाएं लागू की हुई हैं जिसकी वजह से वह आलोचना भी झेल रही है और वाहवाही भी बटोर रही. लेकिन सवाल ये भी उठ रहे हैं कि आखिर ये योजनाएं कब तक चलेंगी? अपनी टाउन हॉल मीटिंग के दौरान खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसका जवाब दिया. उत्तर पूर्वी दिल्ली के दुर्गापुरी चौक पर अपनी तीसरी टाउन हॉल मीटिंग के दौरान जब प्रेम चंद गर्ग नाम के शख्स ने केजरीवाल से पूछा ' आपने तीर्थयात्रा फ्री कर दी अब आगे क्या करेंगे? तो केजरीवाल ने जवाब दिया - 'इसको लागू रखेंगे अगले 5 साल'. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने विस्तार से कहा 'आप लोगों की फ्री तीर्थ यात्रा के बारे में कुछ लोग मुझसे पूछते हैं कि यह चुनाव चुनाव तक करा है या उसके बाद भी करोगे? महिलाएं मुझसे पूछती हैं कि यह डीटीसी बस में किराया मुफ़्त करा है यह 5 साल चलेगा या चुनाव चुनाव तक करा है? कई लोग मुझसे पूछते हैं कि यह बिजली मुफ्त की है यह चुनाव चुनाव तक की है या यह 5 साल तक चलेगी? इन सवालों के जवाब में केजरीवाल ने बताया ' देखो दूसरी पार्टी वालों ने तो कह दिया कि वो लोग सत्ता में आए तो वह लोग महिलाओं का बस का फ्री किराया भी बंद कर देंगे, बिजली मुफ्त भी बंद कर देंगे और तीर्थ यात्रा भी बंद कर देंगे।  तो उनको वोट दोगे तो सब बंद हो जाएगा हमको वोट दे दोगे तो पूरे 5 साल चलेगा'

आपको बता दें कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार बहुत ही मुफ्त योजनाएं चला रही है. जैसे हर महीने 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त, हर महीने 20000 लीटर पानी मुफ्त, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, महिलाओं के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त यात्रा आदि. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com