NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल बोले- महिलाओं के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को भी मुफ्त यात्रा पर विचार करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन में वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया करा सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरविंद केजरीवाल बोले- महिलाओं के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को भी मुफ्त यात्रा पर विचार करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. महिलाओं के बाद अब वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त यात्रा पर विचार: केजरीवाल
  2. 'छात्रों को भी मुफ्त यात्रा पर विचार करेंगे'
  3. 'शहर के लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं'
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल  ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन में वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया करा सकती है. मुख्यमंत्री ने 'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत चयनित वरिष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा उनकी सरकार शहर के लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली  मेट्रो और बसों में प्रस्तावित निशुल्क यात्रा योजना महिलाओं के लिए है. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली की सार्वजनिक यातायात सेवा की बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाओं को मुफ्त यात्रा मुहैया कराने के प्रस्ताव की घोषणा तीन जून को की थी.

दिल्ली में यमुना के डूब क्षेत्र में पानी संरक्षित करने की योजना, अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा


इससे पहले आम आदमी पार्टी  ने मंगलवार को दावा किया था कि 90 फीसदी से ज्यादा लोग दिल्ली मेट्रो और बसों में महिलाओं की मुफ्त यात्रा के पक्ष में हैं. आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों, निगम पार्षदों और महिला इकाई द्वारा कराए गए सर्वेक्षणों से यह आंकड़े सामने आए हैं. करीब 10 दिन तक किए गए इस सर्वेक्षण में 71,000 लोगों ने हिस्सा लिया था. गोपाल राय ने संवाददाताओं को बताया, "हमने समाज के सभी वर्ग के लोगों से मुलाकात की. पार्टी ने 1,120 बैठकें आयोजित की और पाया कि 71, 572 लोगों में से 64,972 लोगों ने बसों और मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का समर्थन किया. उन्होंने बताया कि सर्वेक्षण की रिपोर्ट दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंप दी गई है.

मनोज तिवारी को मनीष सिसोदिया की चुनौती, घोटाला किया तो गिरफ्तार करो; नहीं तो माफी मांगो

गोपाल राय ने कहा था कि पार्टी जल्द से जल्द इस प्रस्ताव को लागू करना चाहती है. उन्होंने कहा था, "डीएमआरसी ने दो प्रस्ताव दिए हैं जिनमें से महिला यात्रियों को पिंक कार्ड जारी करना शामिल है. डीएमआरसी ने कहा था कि उसे इस प्रस्ताव को लागू करने में आठ महीने लगेंगे जबकि हम इसे जल्द से जल्द लागू करना चाहते हैं." वहीं, आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने के बारे में केजरीवाल सरकार से कोई प्रस्ताव केंद्र के पास नहीं आया है. लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय के प्रश्न के लिखित उत्तर में पुरी ने यह जानकारी दी थी. 

टिप्पणियां

VIDEO: मुफ्त मेट्रो सफर पर ई श्रीधरन का दिल्ली सरकार को जवाब



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement