अरविंद केजरीवाल ने 'आप' कार्यकर्ताओं को ई-मेल भेजकर कहा- हार से निराश न हों, विश्वास जिंदा रखें

अरविंद केजरीवाल ने 'आप' कार्यकर्ताओं को ई-मेल भेजकर कहा-  हार से निराश न हों, विश्वास जिंदा रखें

अरविंद केजरीवाल की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को ई-मेल भेजकर कहा है कि चुनावों में जीतना या हारना 'राजनीतिक अभियान' का हिस्सा है और इससे निराश नहीं होना चाहिए. केजरीवाल ने आंदोलन से राजनीतिक दल बनने तक 'आप' की यात्रा का बखान करते हुए कार्यकर्ताओं से अपील की कि विश्वास जिंदा रखें. 'आप' के एक नेता ने कहा कि केजरीवाल 18 मार्च को फेसबुक लाइव के माध्यम से कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे.

सभी पंजीकृत कार्यकर्ताओं को भेजे गए ई-मेल में केजरीवाल ने कहा, 'इन परिणामों की पूरी तरह समीक्षा करने में हमें समय लगेगा. बहरहाल अगले कदम के बारे में सोचने से पहले हमें समझने की जरूरत है कि जीत और हार हमारे राजनीतिक अभियान का हिस्सा है.' उन्होंने कहा, 'कर्नाटक में भाजपा की 18 सीट और 20 फीसदी वोट शेयर हैं और महाराष्ट्र में कांग्रेस की 15 सीट और 18 फीसदी वोट शेयर हैं. उन्होंने हार नहीं मानी और हमें भी हार नहीं मानना चाहिए.'

गौरतलब है कि केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पंजाब में आप के खराब प्रदर्शन की वजह ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है. उन्होंने दावा किया कि 'आप' के खाते में आने वाले लगभग 20 से 25 प्रतिशत वोट संभवत: अकाली-भाजपा गठबंधन को चले गए. आप ने 117 सदस्यों विधानसभा में 24.9 फीसदी मतों के साथ 20 सीटें जीती हैं.
(इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com