कोरोनावायरस: दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 384, इनमें से मरकज के 259 मरीज

दिल्ली में जारी लॉकडाउन के बीच कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की.

कोरोनावायरस: दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 384, इनमें से मरकज के 259 मरीज

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया दिल्ली सरकार का व्हाट्सएप नंबर

नई दिल्ली:

दिल्ली में जारी लॉकडाउन के बीच कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की. जहां उन्होंने बताया कि दिल्ली में मरकज के मरीजों की वजह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी जरूर हुई लेकिन फिर भी स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब तक कुल 384 मामले सामने आए हैं. जिसमें से तबलीगी जमात के 259 मरीज शामिल हैं. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोनावायरस के 91 नए मामले सामने आए हैं.  सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी भी कोरोनावायरस कम्युनिटी स्टेज में नहीं पहुंचा है. इनमें से ज्यादातर वो लोग हैं जो बाहर से आए हैं. सभी के प्रयास के चलते ही इसे फैलने से रोका जा रहा है. दिल्ली सीएम ने बताया कि दिल्ली में अब तक कोरोना की वजह से 5 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से एक मौत पिछले 24 घंटों के अंदर हुई है जोकि मरकज में शामिल हुआ था. 

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 71 लाख लोगों को 7.5 किलो राशम मुफ्त दे रहे हैं. जिनमें से 60 फीसदी लोगों को यह पहुंचाया भी जा चुका है. इसके अलावा विधवा और विकलंगा पेंशन योजना के तहत पांच हजार रुपये बतौर पेंशन दिए जा चुके हैं साथ ही कंस्ट्रक्शन मजदूरों, ऑटो टैक्सी और पब्लिक सर्विस व्हीकल वालों को भी पांच हजार रूपये देने की योजना है. दिल्ली में 1780 केंद्रों पर सुबह शाम खाना दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को 6.5 लाख लोगों ने लंच और 6.3 लाख लोगों ने डिनर किया था. हालांकि उन्होंने माना कि अब दिल्ली में खाना खाने वाले कम हैं. 

साथ ही उन्होंने एक कोरोना के खिलाफ जंग में एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया. अरविंद केजरीवाल ने 8800007722 नंबर को सार्वजनिक करते हुए बताया कि इस नंबर को अपने मोबाइल फोन में सेव कर लें. यह नंबर खुद बताएगा कि आपको क्या करना है. इसके अलावा दिल्ली सीएम ने कहा कि शनिवार को वह एक बार फिर सामने पेश होंगे. इस बार वह उन बच्चों से बात करेंगे जो कोरोनावायरस के लॉकडाउन की वजह से घरों में हैं और उनकी पढ़ाई का नुकसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि कल मैं, मनीष सिसोदिया और कुछ एक्सपर्ट्स बच्चों के मन के सवालों का जवाब देंगे. 

Video: दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और रिक्शा चालकों को सरकार देगी5 हजार रुपये की मदद

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com