तीसरी बार CM बनने के बाद अरविंद केजरीवाल आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में सुबह 11 बजे होगी.

तीसरी बार CM बनने के बाद अरविंद केजरीवाल आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात संसद भवन परिसर में PMO में होगी

खास बातें

  • CM अरविंद केजरीवाल आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात
  • भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में होगी दोनों नेताओं के बीच मुलाकात
  • तीसरी बार CM बनने के बाद पहली बार होगी यह मुलाक़ात
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में सुबह 11 बजे होगी. तीसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद अरविंद केजरीवाल पहली बार प्रधानमंत्री से मुलाकात करने जा रहे हैं. दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर यह मुलाकात अहम मानी जा रही है. नई सत्ता संभालने के साथ ही अरविंद केजरीवाल लगातार केंद्र के साथ मिलकर काम करने की बात कर रहे हैं, हाल ही में उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी से भी मुलाकात की थी.

तीसरी बार CM बनने के बाद अरविंद केजरीवाल आज करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

बता दें कि राजधानी दिल्ली में चार दिनों तक जारी हिंसा में 46 लोगों की मौत हुई तो वहीं 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. जिनमें 11 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इनमें पुलिस के दो अधिकारी अमित शर्मा और अनुज कुमार शर्मा का भी नाम है. हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की दो एसआईटी टीम गठित की गई है. दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी भी आमने सामने हैं, दोनों ही दल दिल्ली की हिंसा के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.  

कन्हैया देशद्रोह मामले पर कांग्रेस का आक्रामक रुख, कहा- केजरीवाल और BJP एक ही सिक्के के दो पहलू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि एक महीने पहले हुए चुनावों में दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को 62 सीटें मिली हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) सिर्फ 8 सीटों पर सिमटकर रह गई. दूसरी तरफ कांग्रेस (Congress) का एक बार फिर सूपड़ा साफ हो गया और वह कोई भी सीट नहीं जीत सकी. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की यह हैट्रिक है और उसने दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है. हालांकि आम आदमी पार्टी को 2015 के मुकाबले में 5 सीटों का नुकसान हुआ है, वहीं भारतीय जनता पार्टी को इतनी सीटों का फायदा हुआ है.

Video: दिल्ली सरकार आगजनी से तबाह हुए परिवार को देगी 25 हजार का मुआवजा