NDTV Khabar

केजरीवाल ने उपराज्यपाल के पास भेजी मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों की सूची

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गाजियाबाद: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल के पास अपने भावी छह मंत्रियों के नाम भेज दिए हैं। भेजे गए नामों में मनीष सिसौदिया, राखी बिड़ला,  सोमनाथ भारती, गिरीश सोनी, सौरभ भारद्वाज और सत्येंद्र जैन का नाम शामिल हैं। इससे पहले सुबह से खबर थी कि आप पार्टी के नेता सुबह से ही मंत्रियों के नाम पर चर्चा कर रहे थे। शाम को मनीष सिसोदिया ने मीडिया के सामने आकर इन नामों की घोषणा की है। कहा जा रहा है कि 26 दिसंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में ये लोग केजरीवाल के साथ ही शपथ लेंगे।

पटपड़गंज विधानसभा सीट से जीत हासिल करने वाले पूर्व पत्रकार सिसोदिया के अलावा कैबिनेट में राखी बिड़ला, सोमनाथ भारती, सौरभ भारद्वाज, गिरिश सोनी और सतेन्द्र जैन शामिल है। इस चुनाव में राखी बिड़ला ने लोक निर्माण विभाग मंत्री राजकुमार चौहान और सोमनाथ भारती ने महिला एवं बाल विकास मंत्री किरण वालिया को हराकर यह स्थान बनाया है।

केजरीवाल के साथ बैठक के बाद भारद्वाज ने इस बारे में पहले ही संकेत दे दिया है।

शपथ ग्रहण समारोह के स्थान के संबंध में उपराज्यपाल नजीब जंग के प्रस्ताव को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मंजूरी मिलने के बाद केजरीवाल रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

केजरीवाल ने आज पूरे दिन सिसोदिया सहित पार्टी के अन्य नेताओं से इस संबंध में अपने आवास पर बातचीत की।

इस बीच ऐसा माना जा रहा है कि केजरीवाल ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजेन्द्र कुमार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के पद के लिए चुना है।

केजरीवाल की भांति ही 47 वर्षीय कुमार आईआईटी-कानपुर के छात्र रहे हैं। कुमार अभी उच्च शिक्षा सचिव के पद पर हैं।

कुमार ने आज यहां केजरीवाल के आवास पर उनसे भेंट की। मुख्य सचिव डीएम सपोलिया ने भी उनसे मुलाकात की। ऐसा कहा जा रहा है कि यह औपचारिक भेंट थी। बिड़ला, भारती, जैन और सोनी ने भी केजरीवाल से भेंट की।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement