NDTV Khabar

वीरभद्र ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा : भाजपा को हराने के लिये एकजुट होकर प्रयास करें

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने राज्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे हर परिस्थिति में पार्टी के प्रति प्रतिबद्ध बने रहें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वीरभद्र ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा : भाजपा को हराने के लिये एकजुट होकर प्रयास करें

वीरभद्र सिंह (फाइल)

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को राज्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे हर परिस्थिति में पार्टी के प्रति प्रतिबद्ध बने रहें और आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिये एकजुट होकर प्रयास करें. उना जिले के कुटलेहार विधानसभा क्षेत्र के समूर—कलां में एक जनसभा में वीरभद्र ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को आलाकमान के फैसले का पालन करना चाहिये और आधिकारिक उम्मीदवारों का पूरी तरह समर्थन करना चाहिये.

सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने क्षेत्र के त्वरित विकास के लिये कोई प्रयास नहीं छोड़ा है और भाजपा विधायकों के प्रतिनिधित्व वाले क्षेत्रों पर भाजपा की तुलना में अधिक ध्यान दिया है जबकि भाजपा सत्ता में रहने पर अपने विधायकों के प्रतिनिधित्व वाले क्षेत्रों में विकास कार्यों पर ध्यान केंद्रित करती थी. उन्होंने कहा, 'भाजपा निरंकुशता में विश्वास करती है. वह लोकतंत्र में भरोसा नहीं करती है. वह क्षेत्रवाद को प्रोत्साहन देती है और दुष्प्रचार के जरिये चरित्र हनन में शामिल होती है.'

पढ़ें: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका


हिमाचल प्रदेश में बीजेपी में अंदरुनी कलह के कारण फूट पड़नी शुरू हो गई है. हमीरपुर जिले के प्रतिष्ठित भाजपा नेता विनोद ठाकुर कांग्रेस में शामिल हो गए. हमीरपुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का गृह जिला है. उनके साथ भाजपा के बागी नेता पवन कुमार ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की मौजूदगी में विनोद ठाकुर यहां एक जनसभा के दौरान कांग्रेस में शामिल हुए.

टिप्पणियां

VIDEO : वीरभद्र सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका

ठाकुर ने धूमल पर वास्तविक पार्टी कार्यकर्ता को नजरअंदाज करने को लेकर हमला किया और कहा कि वह सिर्फ अपने बेटे और रिश्तेदारों की तरफदारी करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा धूमल के हाथ में एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी बन गई है. भाजपा से पहले राजेंद्र राणा फिर उर्मिल ठाकुर के कांग्रेस का दामन थामने के बाद विनोद ठाकुर तीसरे बड़े नेता हैं. विनोद युवा मोर्चा के तीन बार प्रदेश महामंत्री, युवा मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, बीजेपी के चार साल तक हमीरपुर जिला महामंत्री और दो बार राज्य सचिव के पद पर रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement