CAA Protest: असदुद्दीन ओवैसी ने CAA को बताया 'काला कानून', कहा- अगर खिलाफ हैं तो घर के बाहर फहराएं तिरंगा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार रात हैदराबाद के दारुस्सलाम में एक सभा को संबोधित किया.

CAA Protest: असदुद्दीन ओवैसी ने CAA को बताया 'काला कानून', कहा- अगर खिलाफ हैं तो घर के बाहर फहराएं तिरंगा

असदुद्दीन ओवैसी AIMIM पार्टी के अध्यक्ष हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • असदुद्दीन ओवैसी ने CAA और NRC के विरोध में की जनसभा
  • असदुद्दीन ओवैसी ने CAA को बताया 'काला कानून'
  • लोगों से की घरों के बाहर तिरंगा फहराने की अपील
हैदराबाद:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार रात हैदराबाद के दारुस्सलाम में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स ऑफ इंडिया (NRC) का विरोध किया और वहां मौजूद लोगों से कहा कि अगर वह लोग नागरिकता कानून और NRC के विरोध में हैं, तो अपने-अपने घरों के बाहर देश का झंडा तिरंगा फहराएं.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'जो भी लोग NRC और इस संशोधित कानून के खिलाफ हैं, उन लोगों को अपने-अपने घरों के बाहर तिरंगा फहराना चाहिए. ऐसा करने से बीजेपी को एक संदेश जाएगा कि उन्होंने गलती की है और वो देश में काला कानून लेकर आए हैं. ये लड़ाई सिर्फ मुस्लिमों की नहीं है बल्कि दलित, एससी, एसटी की भी है. मैं किस तरह से गद्दार हूं. मैं अपनी मर्जी और जन्म से भारतीय हूं.' इस दौरान ओवैसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह 'संविधान बचाओ दिवस' मनाएं.

असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में चर्चा के दौरान नागरिकता संशोधन बिल फाड़ा- देश को विभाजित करने जैसा बताया

असदुद्दीन ओवैसी ने सभा में भारतीय संविधान की प्रस्तावना पढ़ी और लोगों से इसे दोहराने के लिए कहा. उन्होंने देश में हिंसक प्रदर्शनों को लेकर कहा, 'आप लोग याद रखिए कि हिंसा हरगिज नहीं होनी चाहिए. कोई आपको उकसाए तब भी नहीं होनी चाहिए. अगर हिंसा हुई तो किस्सा खत्म हो जाएगा. ये प्रदर्शन कम से कम 6 महीने तक चलने चाहिए. इसके लिए जरूरी है कि माहौल शांतिपूर्ण बना रहे. हमें लोकतांत्रिक तरीके से इनसे मुकाबला करना है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कई मामलों का उदाहरण देकर असदुद्दीन ओवैसी ने किया CAA का विरोध