असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता बिल पर किया हमला, कहा- 'जिन्ना' के विचारों को सरकार फिर से...

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को दावा किया कि सरकार नागरिकता (संशोधन) विधेयक के जरिए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों को फिर से जिंदा कर रही है.

असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता बिल पर किया हमला, कहा- 'जिन्ना' के विचारों को सरकार फिर से...

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)- फाइल फोटो

खास बातें

  • नागरिकता बिल पर असदुद्दीन ओवैसी का हमला
  • सरकार पर साधा निशाना
  • कहा- जिन्ना के विचारों को फिर से जिंदा कर रही
नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को दावा किया कि सरकार नागरिकता (संशोधन) विधेयक के जरिए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों को फिर से जिंदा कर रही है. ‘लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव' में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भले ही यह विधेयक संसद से पारित हो जाए लेकिन वह सुनवाई के लिए देश में सभी दरवाजों को खटखटाएंगे और लोगों के सामने अपना नजरिया रखेंगे. एआईएमआईएम नेता ने सवाल किया, “आप क्या संदेश देना चाहते हैं. मुस्लिम राजनीतिक रूप से हाशिए पर थे और अब आप उनको और हाशिए पर धकेलना चाह रहे हैं.”

नागरिकता संशोधन बिल: गुजरात के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किया विरोध, कहा- इसका असली मकसद हिंदुत्व के एजेंडे को...

एक अन्य सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि मुस्लिमों को खलनायक के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं मोदी के साथ जाता हूं तो आप मुझे रजनीकांत बना देंगे और अगर मैं कांग्रेस के साथ जाता हूं तो आप मुझे अमिताभ बच्चन बना देंगे. इस राजनीतिक परिदृश्य में मैं खलनायक की भूमिका में खुश हूं.'' उन्होंने कहा कि ‘‘हीरो'' बनने की मेरी कोई आकांक्षा नहीं है. कांग्रेस और राकांपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि शिवसेना के खिलाफ चुनाव लड़ने के बावजूद दोनों दलों ने राजनीतिक लाभ के लिए इस भगवा पार्टी से हाथ मिला लिया.

नागरिकता बिल का विरोध करने पर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर पर निशाना साधने के लिए BJP को दिया जिम्मा?

ओवैसी ने कहा, “महाराष्ट्र में मेरे और इम्तियाज जलील के खिलाफ एक अभियान चलाया गया. मतदाताओं से भाजपा और शिवसेना के साथ-साथ हमें भी हराने के लिए कांग्रेस और राकांपा को वोट देने के लिए कहा गया था.” उन्होंने कहा, “चुनाव के बाद, कांग्रेस ने शिवसेना के साथ ‘निकाह' कर लिया और शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के साथ ‘वलीमा' कराया.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में नॉर्थ-ईस्ट रहा बंद



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)