संसद मार्च पर हुई पुलिस कार्रवाई पर ओवैसी ने कहा- प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अपमानजनक व्यवहार बीजेपी की पहचान बन गई है

जामिया समन्वय समिति (JCC) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों के द्वारा सोमवार को आयोजित की गई संसद घेराव पर पुलिस द्वारा किये गए लाठीचार्ज और पुलिस की कार्रवाई पर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया है.

संसद मार्च पर हुई पुलिस कार्रवाई पर ओवैसी ने कहा- प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अपमानजनक व्यवहार बीजेपी की पहचान बन गई है

असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर बोला हमला

नई दिल्ली:

जामिया समन्वय समिति (JCC) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों के द्वारा सोमवार को आयोजित की गई संसद घेराव पर पुलिस द्वारा किये गए लाठीचार्ज और पुलिस की कार्रवाई पर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया है. असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर दिल्ली पुलिस और बीजेपी पर हमला बोला है उन्होंने कहा है कि बीजेपी की पहचान ही प्रर्दशनकारियों पर दमन करने की बन गयी है. AIMIM नेता ने लिखा है, "प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अपमानजनक व्यवहार बीजेपी की पहचान बन गई है, दिल्ली पुलिस का व्यवहार घिनौना और अत्यंत निंदनीय है"

b4ufcju8

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों और जामिया नगर के निवासियों समेत सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को सोमवार सुबह संसद की ओर मार्च करने से रोकने पर पुलिस के साथ उनकी भिड़ंत हो गई थी. जामिया समन्वय समिति (JCC) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों सहित प्रदर्शनकारियों ने रैली निकालने की कोशिश की थी. प्रदर्शनकारी संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ संसद की ओर मार्च निकालने वाले थे. पुलिस ने कहा था कि प्रदर्शनकारियों को संसद की ओर मार्च करने की इजाजत नहीं थी. विश्वविद्यालय के आसपास सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की गई थी.

जामिया के प्रदर्शनकारी किसी कीमत पर हटने को तैयार नहीं, आंदोलन चला रही कमेटी की अपील भी ठुकराई

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने जामिया के गेट नंबर-सात से अपना मार्च शुरू किया था. पुलिस ने उनसे अपना मार्च खत्म करने की अपील की थी. प्रदर्शनकारी 'कागज नहीं दिखाएंगे' और 'जब नहीं डरे हम गोरों से तो क्यों डरे हम औरों से' जैसे नारे लगा रहे थे. प्रदर्शन में कई महिलाएं भी थीं. हाथों में कई लोग तिरंगा थामे हुए थे और 'हल्ला बोल' के नारे लगा रहे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मानव श्रृंखला भी बनाई.'
VIDEO: Delhi Election Results 2020: शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी आगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com