NDTV Khabar

रामदेव ने बताया 'आबादी नियंत्रित करने का तरीका' तो ओवैसी बोले- PM का वोट का अधिकार नहीं छिनना चाहिए

योग गुरु रामदेव ने रविवार को देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिये कानून लाये जाने की वकालत करते हुए कहा था कि दो बच्चों के बाद पैदा होने वाले बच्चे को मताधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकार तथा अन्य सरकारी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रामदेव ने बताया 'आबादी नियंत्रित करने का तरीका' तो ओवैसी बोले- PM का वोट का अधिकार नहीं छिनना चाहिए

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी.

खास बातें

  1. बाबा रामदेव ने बताया आबादी नियंत्रित करने का तरीका
  2. कहा- दो के बाद तीसरे बच्चों को नहीं मिले मताधिकार का अधिकार
  3. ओवैसी बोले- 'लोगों को असंवैधानिक बातें कहने से रोकने का कोई कानून नहीं'
नई दिल्ली :

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने योग गुरु रामदेव पर उनके उस बयान पर तंज कसा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश की आबादी नियंत्रित करने के लिए 'तीसरे बच्चे को वोट का अधिकार छीन लेना चाहिए.' ओवैसी ने तंज भरा ट्वीट करते हुए रामदेव पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केवल इसलिए अपना वोट का अधिकार नहीं खोना चाहिए क्योंकि वह अपने माता-पिता के तीसरे बच्चे हैं. 

ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'लोगों को असंवैधानिक बातें कहने से रोकने के लिए कोई कानून नहीं है, लेकिन रामदेव के विचारों पर अनुचित ध्यान क्यों दिया जाता है? वह अपने पेट के साथ कुछ कर सकते हैं या अपने पैरों को घुमा सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि नरेंद्र मोदी अपना वोट देने का अधिकार सिर्फ इसलिए खो दें, क्योंकि वह तीसरी संतान हैं.' बता दें, पीएम मोदी दामोदरदास मोदी और हीराबा मोदी की तीसरी संतान हैं. पीएम मोदी का गुजरात के वाडनगर में 17 सितंबर 1950 में जन्म हुआ था.

8c6flr4o

योग गुरू रामदेव बोले- आबादी पर काबू पाना है तो दो बच्चों के बाद पैदा होने वाले बच्चे का छीन लें हर अधिकार


योग गुरु रामदेव ने रविवार को देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिये कानून लाये जाने की वकालत करते हुए कहा था कि दो बच्चों के बाद पैदा होने वाले बच्चे को मताधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकार तथा अन्य सरकारी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाना चाहिए. हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन में स्वामी रामदेव ने कहा था कि जिस तरह से देश की जनसंख्या बढ़ रही है उसके लिये भारत तैयार नहीं है और किसी भी दशा में भारत की आबादी 150 करोड से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

साथ ही स्वामी रामदेव ने कहा था, 'यह तभी हो सकता है जब देश में ऐसा कानून बने कि जो भी दो से ज्यादा बच्चे पैदा करे तो उसके बच्चे को वोट देने का अधिकार न हो, चुनाव लड़ने का अधिकार न हो और सरकार की ओर से जो सुविधायें दी जाती हैं, उन सभी सुविधाओं से उसे वंचित कर दिया जाये.'

अल्पसंख्यकों पर पीएम मोदी के भाषण के बाद ओवैसी का तंज- जिन्होंने अखलाक को मारा, वो चुनावी जनसभा में सबसे आगे बैठे थे

ओवैसी ने रविवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल जुबानी बातें करते हैं कि अल्पसंख्यक भय के वातावरण में जी रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे और उनकी पार्टी भाजपा पिछले पांच साल से यह 'पाखंड' कर रही है. प्रधानमंत्री ने एक दिन पहले कहा था कि अल्पसंख्यक भय के वातारवरण में हैं और उन्होंने इसे दूर करने का आह्वान किया था। इस पर ओवैसी ने कहा कि मोदी संकेत नहीं दे रहे, बल्कि इस मुद्दे ने उनको 'एक्सपोज' कर दिया है. 

उन्होंने मीडिया से कहा कि अगर मोदी उन गिरोहों पर लगाम लगाते हैं जो गाय के नाम पर मुस्लिमों को पीटते हैं और उनकी हत्या करते हैं तो अल्पसंख्यकों में भय अपने आप दूर हो जाएगा. मध्य प्रदेश में हाल में गाय के मुद्दे पर मुस्लिमों को पीटने की घटना का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत से इन संगठनों का मनोबल मजबूत हुआ है और अब कोई इनको रोक नहीं सकता. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो कि संविधान की शपथ लेंगे, उन्हें जानना चाहिए कि जीने का आधिकार मानव के लिए है, न कि पशुओं के लिए. 

पीएम का 'वंदे मातरम' वाला वीडियो शेयर कर ओवैसी ने कहा- क्या संघी और भक्त नीतीश कुमार को देशद्रोही कहेंगे?

उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री इस मूलभूत चीज को समझ लेंगे तो भय अपने आप दूर हो जाएगा, लेकिन भाजपा मौलिक अधिकार को पसंद नहीं करती. ओवैसी ने गाय के नाम पर अल्पसंख्यकों को पीटने और हत्या करने वालों को भष्मासुर करार दिया. 

टिप्पणियां

सम में गोमांस बेचने के शक में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई को लेकर असदुद्दीन ओवैसी का PM मोदी पर हमला, कही यह बात

Video: बेगूसराय: पहले पूछा नाम और फिर मार दी गोली



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement