राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पर ओवैसी ने उठाए सवाल- 'नए भारत में स्वागत, बाबरी मस्जिद ढहाने के आरोपी को ही...'

ट्रस्ट के पदाधिकारियों को नियुक्त किए जाने को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है. AIMIM पार्टी के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इसपर आपत्ति जताई है.

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पर ओवैसी ने उठाए सवाल- 'नए भारत में स्वागत, बाबरी मस्जिद ढहाने के आरोपी को ही...'

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राम मंदिर निर्माण के लिए कमेटी का गठन
  • महंत नृत्य गोपाल दास को बनाया अध्यक्ष
  • ओवैसी ने नियुक्तियों पर उठाए सवाल
नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कवायद तेज हो गई है. मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन हो चुका है. महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) को 'राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) के उपाध्यक्ष चंपत राय (Champat Rai) को महासचिव नियुक्त किया गया है. प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Misra) अयोध्या में 66.7 एकड़ के मंदिर के निर्माण और प्रबंधन के लिए बनाई गई कमेटी का नेतृत्व करेंगे. ट्रस्ट के पदाधिकारियों को नियुक्त किए जाने को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है. AIMIM पार्टी के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने इसपर आपत्ति जताई है.

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, 'सुप्रीम कोर्ट ने बाबरी विध्वंस को राष्ट्रीय शर्म की संज्ञा दी थी. ये अगली कड़ी है. सुप्रीम कोर्ट निर्मित निकाय जिसे सरकार द्वारा गठित किया गया है, ने एक ऐसे व्यक्ति को बतौर अध्यक्ष नियुक्त किया है, जिसपर बाबरी को गिराने का आरोप है. नए भारत में आपका स्वागत है, जहां आपराधिक कृत्यों को पुरस्कृत किया जाता है.'

jq53nu78

बताते चलें कि महंत नृत्य गोपाल दास और चंपत राय सीबीआई द्वारा नामित उन लोगों में शामिल हैं, जो 1992 में बाबरी मस्जिद के विध्वंस से संबंधित आपराधिक षड्यंत्र के मामले में आरोपी थे. वह जमानत पर बाहर हैं और लखनऊ की विशेष अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही है.

शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?

गौरतलब है कि ट्रस्ट के सदस्यों ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें अयोध्या आने का निमंत्रण दिया. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हाल ही में गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक बुधवार को हुई थी. ट्रस्ट के महासचिव और विश्व हिंदू परिषद नेता चंपत राय तथा कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरि भी बैठक में उपस्थित थे. मुलाकात के बाद महंत नृत्य गोपाल दास ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने प्रधानमंत्री को अयोध्या आने (भूमिपूजन के लिए) का निमंत्रण दिया. उन्होंने कहा कि वह आने के बारे में विचार करेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राम मंदिर ट्रस्ट की पहली मीटिंग में महंत नृत्यगोपाल दास बनाए गए ट्रस्ट के अध्यक्ष