कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबादी स्टाइल में की अपील - "वक्त ज़ाया नक्को करो..."

इस ट्वीट के साथ ओवैसी ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसके कुछ लोग लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को खाने का पैकेट दे रहे हैं.

कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबादी स्टाइल में की अपील -

ओवैसी ने हैदराबादी स्टाइल में की अपील (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस खतरे को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है. इस बीच कई लोग अपनी तरफ से जरूरतमंदों की मदद करने में लगे हैं और उन्हें खाने-पीने समेत अन्य जरूरत की चीजें उपलब्ध करा रहे हैं. हैदराबाद के सांसद और AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोगों से अपील करते हुए एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में हैदराबादी स्टाइल में लिखा- "प्यारे, ऐसा वक्त इंशाअल्लाह फिर नहीं आएन्गा... ये वक्त भाईचारगी, मोहब्बत और इंसानियत का है... ऐसेइच ज़ाया नक्को जाने दो... इस मौके पर इसी तरह काम आएं, जैसे R&R चैरिटेबल ट्रस्ट के ये वॉलंटियर आ रहे हैं..." 

इस ट्वीट के साथ ओवैसी ने एक वीडियो भी साझा किया है, जिसके कुछ लोग लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को खाने का पैकेट दे रहे हैं. ओवैसी ने अपने दूसरी ट्वीट में कहा, "मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि यह मुश्किल भरा दौर है. कृपया करके राहत उपायों का दरुपयोग न करें. यह मदद उनके लिए जिनके पास खाना खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं, जिन्हें हैदराबादी 'पेट भरे लोग' कहते हैं. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है जबकि 13 लोगों की इससे अब तक मौत हो चुकी है. पीएम मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते कहा, "अगले 21 दिनों तक अपने घर से निकलना भूल जाइये." स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेताया कि यदि अभी कड़े कदम नहीं उठाये गए तो संक्रमण बहुत बड़े पैमाने पर फैल सकता है.