पश्चिम बंगाल चुनाव में ओवैसी की एंट्री, चर्चित मुस्लिम धर्मगुरु से की मुलाकात

AIMIM पार्टी के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Elections 2021) दौरे पर मुस्लिम धर्मगुरु अब्बास सिद्दीकी से मुलाकात की.

पश्चिम बंगाल चुनाव में ओवैसी की एंट्री, चर्चित मुस्लिम धर्मगुरु से की मुलाकात

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में इस साल होंगे चुनाव
  • AIMIM लड़ेगी बंगाल विधानसभा चुनाव
  • ओवैसी ने मुस्लिम धर्मगुरु से की मुलाकात
कोलकाता:

AIMIM पार्टी के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Elections 2021) का दौरा कर विपक्षी दलों के माथे पर बल ला दिए हैं. हुगली जिले में उन्होंने बंगाली मुस्लिमों के धार्मिक स्थल फुरफुरा शरीफ के धर्मगुरु अब्बास सिद्दीकी से मुलाकात की और राज्य में उनकी पार्टी की ओर से चुनावी अभियान का प्रमुख चेहरा बनने की बात कही. NDTV से बातचीत में उन्होंने साफ किया कि उनकी पार्टी बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी सभी मामलों में अब्बास सिद्दीकी का पूरा समर्थन करेगी. उन्होंने कहा, 'हम उनके (अब्बास सिद्दीकी) साथ जाएंगे. हम चुनाव लड़ेंगे. कितनी सीटों पर और किन जगहों पर हम चुनाव लड़ेंगे, ये आने वाले महीनों में तय किया जाएगा.'

असदुद्दीन ओवैसी का BJP पर हमला, कहा - कोई बालिग व्यक्ति जिससे चाहे, शादी कर सकता है और...

बता दें कि अब्बास सिद्दीकी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार के आलोचक हैं. वह दावा करते हैं कि सत्तारुढ़ TMC वोटों के लिए मुस्लिमों का शोषण करती है. अब्बास फुरफुरा शरीफ के प्रमुख धर्मगुरु तोहा सिद्दीकी के भतीजे हैं. TMC तोहा सिद्दीकी का समर्थन करती है, यही वजह है कि असदुद्दीन ओवैसी ने अपने दौरे पर उनसे मुलाकात नहीं की. ओवैसी को लगता है कि अब्बास हुगली व अन्य जिलों जैसे- मालदा, मुर्शीदाबाद और दिनाजपुर में उनकी पार्टी की काफी मदद कर सकते हैं.

ओवैसी ने उठाया मुस्लिमों का मुद्दा, बोले- "जिन्ना का जिन्न दिखाकर डराने की जगह मेरे साथ..."


गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी ने बीते दिन कहा कि TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी को उनके संगठन पर आरोप लगाने के बजाए खुद का आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और देखना चाहिए कि किस तरह से BJP ने राज्य में 18 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की. उन्होंने TMC के इन दावों को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी BJP की B टीम है और भगवा दल के विरोधी वोट में सेंध लगाएगी. ओवैसी ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'हम राजनीतिक दल हैं, हम अपनी उपस्थिति साबित करेंगे और चुनाव लड़ेंगे (पश्चिम बंगाल में). भारत की सियासत की मैं लैला हूं और मेरे मजनू बहुत हैं, उससे कोई फर्क नहीं पड़ता.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: असदुद्दीन ओवैसी को दिया गया हर वोट भारत के खिलाफ: तेजस्वी सूर्या