PM मोदी बोले- कोरोना संकट से निकलने में दुनिया की मदद करेगा भारत, ओवैसी का तंज- 'पहले घर में चिराग बाद में...'

ओवैसी ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को टैग करते हुए पूछा है कि क्या आपकी हुकूमत 80,000 करोड़ रुपये का इंतजाम करेगी.

PM मोदी बोले- कोरोना संकट से निकलने में दुनिया की मदद करेगा भारत, ओवैसी का तंज- 'पहले घर में चिराग बाद में...'

कोरोना संकट को लेकर ओवैसी ने पीएम मोदी पर कसा तंज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) और चीनी घुसपैठ समेत अन्य मुद्दों को लेकर लगातार मोदी सरकार पर सवाल दागने वाले एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. पीएम मोदी (PM Modi) के संयुक्त राष्ट्र (UN) में दिए संबोधन को लेकर ओवैसी ने सवाल किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को टैग करते हुए पूछा है कि क्या आपकी हुकूमत 80,000 करोड़ रुपये का इंतजाम करेगी.

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने PMO को टैग करते हुए शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, "सर क्या आपकी हुकूमत 80,000 करोड़ रुपये का इंतजाम करेगी. सर थाली, ताली, लाइट बंद, 21 दिन? 93,379 मौतें. पहले घर में चिराग बाद में..."

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में कोरोनावायरस महामारी को लेकर अपने संबोधन में कहा, "विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर आज मैं वैश्विक समुदाय को एक और आश्वासन देना चाहता हूं. भारत की वैक्सीन उत्पादन (Vaccine Production) और वैक्सीन आपूर्ति (Vaccine Delivery) क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी.'' प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व के सब से बड़े लोकतंत्र होने की प्रतिष्ठा और इसके अनुभव को हम विश्व हित के लिए उपयोग करेंगे.

भारत जब किसी से दोस्ती का हाथ बढ़ाता है वह किसी तीसरे के खिलाफ नहीं होता: पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने शनिवार को सरकार से एक बड़ा सवाल किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80,000 करोड़ रुपये होंगे? क्योंकि भारत में सभी के लिए वैक्सीन खरीदने और वितरित करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को इतनी ही रकम की जरूरत है." पूनावाला ने पीएम कार्यालय (PMO) को टैग किया और लिखा, "यह अगली चुनौती (Challenge) है, जिससे हमें निपटना होगा."

वीडियो: भारत की वैक्सीन प्रोडक्शन और वैक्सीन डिलीवरी क्षमता पूरी दुनिया के काम आएगी: पीएम मोदी