PM नरेंद्र मोदी के भाषण पर ओवैसी का तंज- 'कई त्योहारों का किया जिक्र, बकरीद भूल गए?' चलिए फिर भी आपको पेशगी...''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दिवाली और छठ पूजा यानि नवंबर महीन के आखिरी तक कर दिया जाएगा.

PM नरेंद्र मोदी के भाषण पर ओवैसी का तंज- 'कई त्योहारों का किया जिक्र, बकरीद भूल गए?' चलिए फिर भी आपको पेशगी...''

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच देश के अनलॉक2 में कदम रखने से पहले मंगलवार को देश को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के नवंबर तक विस्तार की घोषणा करते हुए कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों को अब दिवाली और छठ तक मुफ्त अनाज मिलेगा. पीएम मोदी की इस घोषणा पर एमआईएम के अध्यक्ष  असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अपने कई त्योहारों का जिक्र किया लेकिन बकरीद के बारे में भूल गए. 

असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने संबोधऩ में चीन का जिक्र नहीं करने पर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- "आज चीन पर बोलना था, बोल गए चना पर. असल में इसकी जरूरत भी थी कि क्योंकि आपके अनियोजित लॉकडाउन (Lockdown) से कई लोग भूखे रह गए हैं." उन्होंने आगे लिखा- "आपने आगामी महीने में आने वाले कई त्योहारों का जिक्र किया, लेकिन बकरीद भूल गए? चलिए, फिर भी आपको पेशगी ईद मुबारक."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दिवाली और छठ पूजा यानि नवंबर महीन के आखिरी तक कर दिया जाएगा. इस दौरान 80 करोड़ लोगों को सरकार द्वारा 5 किलो गेंहू या 5 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा. इसके अलावा प्रत्येक परिवार को एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा. इस पर 90 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे.'

दरअसल, पीएम मोदी की ओर से यह घोषणा ऐसे समय की गई है जब बिहार में साल के आखिर में विधानसभा के चुनाव होने हैं. पीएम मोदी के इस ऐलान को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. 

वीडियो: लॉकडाउन कानूनी तौर पर असंवैधानिक : असदुद्दीन ओवैसी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com