यह ख़बर 16 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आसाराम की न्यायिक हिरासत बढ़ी, जमानत पर सुनवाई बुधवार को

आसाराम का फाइल फोटो

खास बातें

  • राजस्थान में एक अदालत ने स्वयंभू संत आसाराम बापू की न्यायिक हिरासत सोमवार को फिर 14 दिन के लिए बढ़ा दी है। उच्च न्यायालय उनकी जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा।
जोधपुर:

राजस्थान में एक अदालत ने स्वयंभू संत आसाराम बापू की न्यायिक हिरासत सोमवार को फिर 14 दिन के लिए बढ़ा दी है। उच्च न्यायालय उनकी जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा।

आसाराम को एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आसाराम ने राजस्थान उच्च न्यायालय की जोधपुर पीठ में एक जमानत याचिका शुक्रवार को दायर की थी।

आसाराम के वकीलों में से एक जगमाल सिंह चौधरी ने कहा, "जमानत पर बहस सोमवार को अधूरी रह गई। न्यायमूर्ति निर्मलजीत कौर ने अगली सुनवाई की तारीख 18 सितम्बर तय की है। उसी दिन अदालत के समक्ष केस डायरी भी पेश की जाएगी।"

बचाव पक्ष ने जमानत के लिए अपने तर्क पेश कर दिए हैं और अब अभियोजन पक्ष अपने तर्क बुधवार को अदालत के समक्ष रखेगा। प्रसिद्ध वकील राम जेठमलानी आसाराम की ओर से सोमवार को उच्च न्यायालय में उपस्थित हुए।

बहरहाल आसाराम (72 वर्ष) को सोमवार को जिला और सत्र न्यायाधीश (जोधपुर ग्रामीण) ने फिर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने के बाद आसाराम को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। इससे पहले भी वह दो सितंबर को इसी अदालत में पेश हुए थे। न्यायालय ने तब उन्हें 16 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया था।" उन्होंने बताया कि अदालत ने आसाराम की न्यायिक हिरासत की अवधि 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है।