आसाराम मामले के गवाह कृपाल सिंह की मौत, अब तक नौ की जा चुकी है जान

आसाराम मामले के गवाह कृपाल सिंह की मौत, अब तक नौ की जा चुकी है जान

अस्पताल में भर्ती कृपाल सिंह की तस्वीर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आसाराम मामले में सरकारी गवाह बने कृपाल सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई है। यूपी के शाहजहांपुर में शुक्रवार देर रात तीन अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी और फिर मौक़े से फ़रार हो गए।

हमले में घायल हुए कृपाल सिंह को शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए बरेली रेफर कर दिया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

बरेली के अंचल अधिकारी (सीओ) मुकुल द्विवेदी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल हुए कृपाल को शाहजहांपुर से बरेली के एक अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने आज रात दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि कृपाल सिंह के शव को अंतिम संस्कार के लिए शाहजहांपुर ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए विशेष पुलिस टीमें गठित कर दी गई हैं।


कृपाल सिंह के घरवालों का आरोप है कि उस पर ये हमला आसाराम के गुंडों ने किया। शाहजहांपुर के एसपी ने हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस की तीन टीमें लगा दी है।

दरअसल लगभग चार महीने पहले कृपाल सिंह ने एक ऑडियो टेप मीडिया को सौंपा था, जिसमें आसाराम जेल में बैठ कर अपने गुंडों से बात कर रहा था। इसके बाद से ही कृपाल सिहं को जान से मारने की धमकियां मिल रही थी। आसाराम केस में कृपाल सिंह नौंवे गवाह थे जिस पर हमला किया गया।

इस साल जनवरी में एक अन्य गवाह की मुजफ्फरनगर में गोली लगने से मौत हो गई थी। वह आसाराम आश्रम में बावर्ची का काम करता था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि आसाराम पर एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न का आरोप है और इस मामले में वह सितंबर 2013 से जेल में बंद हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)