NDTV Khabar

रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

एनडीटीवी इंडिया के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार को वर्ष 2019 के 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर महबूबा मुफ्ती, अशोक गहलोत और डेरेक ओब्रायन ने ट्विटर पर दी बधाई

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एनडीटीवी इंडिया के मैनेजिंग एडिटर रवीश कुमार को वर्ष 2019 के 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार से सम्मानित किया गया. एनडीटीवी के रवीश कुमार को ये सम्मान हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए मिला है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए रवीश कुमार को बधाई दी है. सभी ने पत्रकारिता जगत में उनके योगदान के लिए सराहा है.

'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार से सम्मानित रवीश कुमार पहले देखते थे NDTV में चिट्ठियों का काम, 10 बातें


महबूबा मुफ्ती ने लिखा, "NDTV के रवीश कुमार सच को तोड़ने-मरोड़ने वाले मीडिया चैनलों की बाढ़ में सच्चाई से जुड़े रहने वाले चंद लोगों में से एक हैं. खुशी हुई कि उन्हें 2019 का रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार मिला. आवाज़ उठाने के लिए हिम्मत चाहिए."

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा, ''साल 2019 के रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार मिलने के लिए एनडीटीवी के रवीश कुमार को बधाई. पत्रकारिता में बेआवाज को आवाज देने के लिए उन्हें बधाई. आप प्रेस की स्वतंत्रता की आंच को बनाये रख सकते हैं.''

अरविंद केजरीवाल ने रवीश कुमार को 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार मिलने पर कहा- बहुत बहुत बधाई मेरे दोस्त!

वहीं, ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने भी अपने ट्विटर के जरिए रवीश कुमार को बधाई दी है. उन्होंने लिखा, ''रवीश कुमार आप चैंपियन हैं. आप मैगसेसे अवॉर्ड समेत और अधिक के योग्य हैं. आपका साहस और दृढ़ विश्वास आपके सहयोगियों को प्रेरित करता है कि वे कभी भी 'दब्बू पत्रकार' न बनें.

एनडीटीवी के रवीश कुमार को मिला 2019 का 'रैमॉन मैगसेसे' पुरस्कार

टिप्पणियां

गौरतलब है कि भारतीय पत्रकार रवीश कुमार को रैमॉन मैगसेसे पुरस्कार 2019 से शुक्रवार को सम्मानित किया गया. इस पुरस्कार को नोबेल पुरस्कार का एशियाई संस्करण माना जाता है. प्रशस्ति पत्र में 44 वर्षीय कुमार को भारत के सबसे प्रभावी टीवी पत्रकारों में से एक बताया गया है. वह एनडीटीवी इंडिया के मैनेजिंग एडिटर हैं.

Video: 'रैमन मैग्सेसे अवॉर्ड' मिलने के बाद क्या बोले रवीश कुमार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement