Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अशोक गहलोत ने कहा- पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया, केवल वोट पाने के लिए लेते हैं नाम

Ashok Gehlot: अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी नहीं अपनाया- गहलोत
  2. मोदी और उनके समर्थक वोट हासिल करने के लिए गांधी का नाम लेते हैं- गहलोत
  3. पीएम का गांधी या पटेल के साथ कभी रिश्ता या संबंध नहीं रहा- अशोक गहलोत
राजस्थान:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गुरुवार को कहा कि नई पीढ़ी को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के बारे में शिक्षित करने के लिए राज्य में अगले एक साल तक महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी. गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक महज वोट हासिल करने के लिए ही महात्मा गांधी के नाम का जिक्र करते हैं. गहलोत (Ashok Gehlot) ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अन्य नेताओं द्वारा किए गए कार्यों को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने कहा, "अब हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है. नई पीढ़ी को इस बात से अवगत कराया जाना चाहिए कि सरदार पटेल, जिनका नाम मोदी ने बार-बार लिया है, उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के बाद आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था."

मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें'


उन्होंने कहा, "मोदी और उनकी टीम ने महात्मा गांधी को कभी स्वीकार नहीं किया. उनका गांधी या पटेल के साथ कभी रिश्ता या संबंध नहीं रहा. स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, मौलाना आजाद, सरदार पटेल जैसे वरिष्ठ नेता थे. आरएसएस या भाजपा ने उन्हें कभी स्वीकार नहीं किया. अब उनके नाम का उपयोग करते हुए वे देश को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए हमें उन्हें बेनकाब करने की जरूरत है."

कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

टिप्पणियां

गहलोत राज्य में महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ समारोह पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, "हमारी सरकार ने आने वाले वर्ष भर के दौरान यह 150वीं वर्षगांठ मनाने का फैसला किया है."

गहलोत ने कहा, "हम नई पीढ़ी को महात्मा गांधी के वास्तविक चरित्र के बारे में बताना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि देश के युवाओं को गांधी के व्यक्तित्व और छवि के बारे में पता हो."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जन्म के बाद डॉक्टर कर रहे थे रुलाने की कोशिश, जैसे ही मारा तो गुस्से से देखने लगी बच्ची, Photos हुईं वायरल

Advertisement