IND vs PAK : एशिया कप में पाकिस्‍तान को दूसरी बार भारत ने धोया, पाक कप्‍तान सरफराज ने हार की बताई 'ये वजह'

अच्‍छी फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की एक और लाजवाब शतकीय पारियों के दम पर छह बार की चैम्पियन भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर रविवार को एशिया कप-2018 के फाइनल में एंट्री पा ली है.

IND vs PAK : एशिया कप में पाकिस्‍तान को दूसरी बार भारत ने धोया, पाक कप्‍तान सरफराज ने हार की बताई 'ये वजह'

एशिया कप की छह बार की चैम्पियन भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया

खास बातें

  • पाकिस्तान को सात विकेट पर 237 रन पर रोक दिया
  • फिर 39.3 ओवर में एक विकेट खोकर भारत ने लक्ष्य हासिल कर लिया
  • पाक कप्‍तान सरफराज अहमद ने कहा कि उनका फील्डिंग अच्छी नहीं रही
नई दिल्ली:

अच्‍छी फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की एक और लाजवाब शतकीय पारियों के दम पर छह बार की चैम्पियन भारत ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर रविवार को एशिया कप-2018 के फाइनल में एंट्री पा ली है. भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सुपर-4 मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 237 रन पर रोक दिया और फिर 39.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय कप्तान ने रोहित शर्मा ने एशिया कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर एक और बड़ी जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया जिसने खेल के हर विभाग में जीत का जज्बा दिखाया.  

हार के बाद पाक कप्‍तान सरफराज अहमद बोले, दो के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे ने धो डाला


एशिया कप में भारत से मिली दूसरी हार के बाद पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद ने कहा कि उनका फील्डिंग अच्छी नहीं रही, जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा.  सरफराज ने कहा, ‘कड़ा मैच था.  हमने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन 20-30 रन कम बनाये. लेकिन अगर हमने कैच छोड़ने जारी रखे तो मैच नहीं जीत सकते. हमें अपने फील्डिंग पर कड़ी मेहनत करनी होगी. इसके बाद जब रोहित और धवन जैसे बल्लेबाज अपने प्रवाह में खेल रहे थे तब वापसी करना आसान नहीं था.’ आपको बता दें कि पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान सरफराज ने पहले मैच में हार के बाद कहा था कि हमारी टीम ने दो स्पिनरों के लिये तैयारी की थी लेकिन तीसरे स्पिनर (जाधव) ने हमारे विकेट निकाले.  सुपर फोर से पहले यह आंखे खोलने वाला मैच रहा. 


IndvsPak: पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में मनीष पांडे को प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह, फिर भी मार लिया मैदान

सुपर फोर के मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 237 रन बनाये थे.  भारत ने 39.3 ओवर में एक विकेट पर 238 रन बनाकर जीत दर्ज की.  भारत की तरफ से रोहित (नाबाद 111) और मैन आफ द मैच शिखर धवन (114) ने पहले विकेट के लिये 210 रन की रिकार्ड साझेदारी की.  रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘हम लड़कों से इस तरह का प्रदर्शन चाहते थे.  परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थी और इनमें खेलना आसान नहीं है.  हम सभी ने जीत का जज्बा दिखाया.  हमने इस पर बात की थी कि जो पिछला प्रदर्शन है वह बीती बात है और हमें आज नये सिरे से अच्छा खेल दिखाना होगा और हमने ऐसा किया.’ धवन के साथ पारी की शुरुआत करने के बाद में रोहित ने कहा, ‘धवन के साथ पारी का आगाज करते हुए मुझे उससे बात करने की जरूरत भी नहीं पड़ती.  हम दोनों कई पारियां साथ में खेल चुके हैं और एक दूसरे के खेल को अच्छी तरह से समझते हैं.  हम जानते हैं कि पहले दस ओवर कितने महत्वपूर्ण है.  अगर हम इन दस ओवरों में अच्छा करते हैं तो लक्ष्य हासिल करना आसान हो जाता है. ’    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

India vs Pakistan: पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, जानें कैसे

शिखर धवन-रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड 
एशिया कप में और पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए भारत की यह सर्वोच्च साझेदारी है. वहीं रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले विकेट के लिए भी भारत की यह सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने 2009 में हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 201 रन की अविजित साझेदारी की थी.  32 साल के शिखर के करियर का यह 15वां और टूर्नामेंट में दूसरा शतक है. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी शतक बनाया था. शिखर 33.3 ओवर में टीम के 210 के स्कोर पर रन आउट हुए. उन्होंने 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के लगाए. शिखर को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.  (इनपुट एजेंसी से)